RCB साउथ अफ्रीका के धकाड़ बल्लेबाज डुप्लेसिस ने कोहली एक खुलासा किया..

फाफ डुप्लेसिस ने विराट और RCB के साथ बिताए हुए पलों को साझा किया। दरअसल आइपीएल 2022 में फाफ डुप्लेसिस आरसीबी के हिस्सा थे। इस दौरान फाफ डुप्लेसिस को विराट को नजदीक के जानने का मौका मिला।

 एक राजा अपनी प्रजा और सैनिकों का ध्यान रखता है। उसे यह भी पता होता है कि कब किसकी जरूरत है। विराट को क्रिकेट का “किंग कोहली” यूं ही नहीं कहा जाता है। वह मैदान पर अपने बल्लेबाजी से विरोधी टीम को पस्त करने का दमखम तो रखते ही हैं। बल्कि अपनी टीम के खिलाड़ियों का भी ख्याल रखते हैं। इसके बारे में आइपीएल में RCB फ्रेंचाइजी में शामिल साउथ अफ्रीका के धकाड़ बल्लेबाज डुप्लेसिस ने एक खुलासा किया है।

ग्रेड क्रिकेटर के एक शो में बात करते हुए फाफ डुप्लेसिस ने विराट और RCB के साथ बिताए हुए पलों को साझा किया। दरअसल, आइपीएल 2022 में फाफ डुप्लेसिस आरसीबी के हिस्सा थे। उससे पहले वह चेन्नई सुपरकिंग्स फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे। फाफ ने आरसीबी की अगुवाई की थी।

विराट कोहली विश्व क्रिकेट के सुपर ह्यूमन

आइपीएल के 15वें सीजन में डुप्लेसिस आरसीबी की तरफ से खेले। उस समय विराट और टीम के साथ बिताए हुए पलों को साझा किया है। डुप्लेसी ने कोहली के बारे में बात की। डुप्लेसी ने कहा, “विराट कोहली विश्व क्रिकेट के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं। वह सुपर ह्यूमन हैं।”

डुप्लेसिस ने आगे कहा, “जब आप विराट कोहली के साथ खेलते हैं, आप विराट के दूसरे पक्ष को जानेंगे, वह कितना केयरिंग हैं और एक परिवारिक व्यक्ति हैं, वह अपनी टीम ध्यान रखते हैं। एक व्यक्ति के रूप में बहुत अधिक मूल्य है।”

आरसीबी का किया था नेतृत्व

गौरतलब हो कि विराट के कप्तानी पद से इस्तीफा देने पर आइपीएल 2022 के सीजन में आरसीबी की कप्तानी फाफ डुप्लेसिस ने की थी। टीम क्वालीफायर तक पहुंची थी। वहां उसे राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का समाना करना पड़ा था। आरसीबी अभी तक अपना पहला आइपीएल खिताब नहीं जीत पाई है।

Related Articles

Back to top button