राष्ट्रीय किसान मंच की कार्य समिति बैठक में फैसला, यूपी विधानसभा चुनाव में सभी 403 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

राष्ट्रीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित शेखर दीक्षित ने कहा कि वर्तमान की भारतीय जनता पार्टी सरकार किसान हितों के बजाए पूँजीवादियों को फ़ायदा पहुँचाने का काम कर रही है।

राष्ट्रीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित शेखर दीक्षित ने केंद्र व राज्य सरकार पर किसान  को ठगने का आरोप लगाते हुए  कहा है कि किसान  अब अपनी तकदीर खुद लिखेगा। इसके लिए  राष्ट्रीय किसान मंच  आगामी विधानसभा चुनाव  में प्रदेश की सभी 403  विधानसभा सीटों पर किसानों  को चुनाव  लडवाएगा। संगठन ने आगामी 3 महीने में 1 करोड  नए सदस्य बनाने का लक्ष्य   रखा  है जिसके लिए युद्ध स्तर सदस्यता अभियान  चलाया जाएगा। जब किसान देश की विधानसभा और लोकसभा में बैठेगा तब ही केवल उसको उसका हक़ मिल पाएगा।

प्रान्तीय कार्यालय इन्दिरा नगर में आज  राष्ट्रीय किसान मंच की उत्तर प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों की बैठक  की अध्यक्षता   करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान की भारतीय जनता पार्टी  सरकार  किसान हितों के बजाए पूँजीवादियों को फ़ायदा पहुँचाने का काम कर रही है।  पिछले 7 महीनों से अधिक समय से किसान दिल्ली में किसान बिल का विरोध कर रहा है पर सरकार  पूँजीपतियों को लाभ पहुँचाने के उद्देश्य से उनकी  अनदेखी कर रही है। उत्तर प्रदेश में  भी भाजपा सरकार ने जितने  वायदे किसानों से 2017 के चुनाव में किए थे  वो सभी झूठे साबित हुए हैं। मुख्यमंत्री का गन्ना किसान को 10 दिन में भुगतान का वायदा भी जुमला ही निकला है। किसानों को  उर्वरक से लेकर बीज तक सब कुछ महँगा मिल रहा है। इसके बाद भी  फसलों का मूल्य बहुत ही कम  मिल  रहा है तो  किसान कैसे अपना गुजारा कर सकता है।

प्रधानमंत्री की किसान की फसल का मूल्य दो गुना  करने की बात हवा हवाई  निकली है। ऐसे  हालात  में  किसान विरोधी सरकार को  सत्ता से बाहर  करना  तथा किसान  के द्वारा सत्ता की बागडोर  अपने हाथ में  लेना जरूरी हो गया है। इसके लिए अब किसानो   को खुद राजनीति में उतर कर  राजनैतिक दलो  को   किसान की असल ताक़त का एहसास  कराना  होगा ।समय आ गया है कि  किसान अपने हक़ों के लिए लामबंद हो ।विपक्ष को आगे हाथ लेते हुए  उन्होंने कहा कि किसान ने सपा बसपा कांग्रेस की सरकारे देखी हैं। उनके सुर भी सत्ता में आने पर बदल जाते हैं।  राजनीतिक दल सत्ता पाने के बाद किसनों को भूल जातें है। उन्होंने कहा कि  मंच आगामी चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 403 सीटों पर चुनाव भी लड़ेगा। इसका रोड मैप जल्द ही सभी के सामने होगा।

बैठक में मुख्य रूप से मोहम्मद इस्माइल (उन्नाव) से, सरदार सुरेंद्र पाल सिंह बक्शी ,(लखनऊ) से ,अनिल चौबे (आज़मगढ़ ) से , कुमारी ऋचा (लखनऊ) से ,संजय दिवेदी (लखनऊ ) से वेद प्रकाश शास्त्री (सीतापुर) से , सर्वेश पाल (उन्नाव )से , आशीष दुबे (ओरैया ) से बाबा (हरदोई ) से , पवन दुबेय (इलाहाबाद ) से ,मोहित कुमार मिश्रा (सीतापुर)  से ,मोहम्मद इमरान (गोरखपुर) से , शिव करण सिंह (बनारस ) से ,मधु पाण्डेय (सीतापुर ) मँजू शर्मा (ग़ाज़ियाबाद ) से कुमारी प्रिया (आगरा) से ,ओंकार नाथ (बहराइच) से व अन्य साथी गण मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप YouTube से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Twitter से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + eleven =

Back to top button