रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज विजय संकल्प यात्रा का करेंगे समापन ,बोले- दुनिया में बढ़ी भारत की साख

उत्तरकाशी में गढ़वाल की विजय संकल्प यात्रा के समापन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया में भारत की साख बढ़ी है। कहा कि पंजाब में पीएम नरेन्द्र मोदी की जान से खिलवाड़ पूरी तरह सुनियोजित और कांग्रेस प्रायोजित है। ना भूलें कि इस साजिश को अंजाम देने वाले चरणजीत चन्न को और हरीश रावत ने, परिवार के कहने पर पंजाब का सीएम बनाया। पीएम मोदी की जान लेने पर तुले कांग्रेसियों को जनता माफ नहीं करेगी।

उन्‍होंने कहा कि हरीश रावत भी इस षड्यंत्र में पूरी तरह शामिल हैं। उनकी चुप्पी उन्हें इस गुनाह से नहीं बचा सकती। उनको अपने इस कृत्य के लिए ना सिर्फ माफी मांगनी चाहिए, बल्कि चरणजीत सिंह चन्नी की बर्ख़ास्तगी की मांग भी करनी चाहिए। कांग्रेसी और गांधी परिवार अपनी ज़िम्मेदारी से नहीं बच सकता।

कहा- मोदी जी के मन में उत्तराखंड के विकास को लेकर एक तड़पन है। केदारनाथ प्रांगण का उन्होंने पुनर्निर्माण कराया। कांग्रेस के नेता आरोप लगाते हैं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मार्केंटिंग करते है। वे उन गुफाओं में रहने गए जो कांगेस ने बनाई थी। इस तरह के सतही आरोप नहीं लगाने चाहिए।

इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सिंह भाजपा के दिग्गज नेता भी मौजूद हैं। भाजपा ने इस कार्यक्रम सफल बनाने के लिए पूरा जोर लगाया हुआ है। खासकर गंगोत्री, यमुनोत्री व पुरोला विधानसभा से टिकटों के दावेदारी करने वाले इस विजय संकल्प यात्रा में अपना शक्ति प्रदर्शन भी दिखाएंगे। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है

विजय संकल्प यात्रा के समापन का कार्यक्रम जोशियाड़ा झील के किनारे भागीरथी मैदान में आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री आज दोपहर साढ़े बारह बजे विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। जिसके बाद विश्वनाथ चौक से विजय संकल्प यात्रा रथ पर सवार होकर भागीरथी मैदान में पहुंचेंगे तथा सभा को संबोधित करेंगे। विजय संकल्प यात्रा के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, जिले के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी मौजूद रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × five =

Back to top button