राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल 10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे जारी ,इस समय करें चेक

आरएसओएस 10वीं 12वीं परिणाम 2021 (RSOS 10th 12th Result 2021) का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अहम खबर है। राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज यानी कि 28 दिसंबर, 2021 को जारी किया जा सकता है। संभावना जताई जा रही है कि RSOS नतीजों का ऐलान ऑफिशियल पोर्टल education.rajasthan.gov.in या rsosapp.rajasthan.gov.in पर किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नतीजों की घोषणा अब से कुछ देर में यानी कि 11:30 बजे हो सकती है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षाओं में शामिल हुए थे, वे अब अपना रिपोर्ट कार्ड चेक करने के लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट देख सकते हैं।इसके अलावा अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट देख सकते हैं।

RSOS 10th 12th Result 2021: नतीजे चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

आरएसओएस 10वीं 12वीं परिणाम 2021 की जांच करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले छात्र आधिकारिक वेबसाइट rsosapp.rajasthan.gov.in पर जाएं।अब यहां होम पेज पर दिखाई दे रहे आरएसओएस परीक्षा परिणाम से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे। अब यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि आदि दर्ज कर के लॉगिन करें।अब आपके सामने की स्क्रीन पर आपका परिणाम प्रदर्शित हो जाएगा।इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और आगे की जरुरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा कर रख लें।

बता दें कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन अक्टूबर और नवंबर 2021 में किया गया था। वहीं इस परीक्षा में 10वीं परीक्षा के लिए करीब 90 हजार और 12वीं परीक्षा के लिए 65 हजार छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। वहीं इस भर्ती परीक्षा परिणाम से ज्यादा जानकारी के लिए छात्र-छात्राएं ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × 4 =

Back to top button