यूपी, हरियाणा और मुंबई समेत कई राज्यों में बढ़ रहा प्रदूषण, जाने किन इलाकों में सबसे ज्यादा खराब हवा

देश में सर्दियों के आगमन के साथ ही प्रदूषण भी बढ़ रहा है। बदलते मौसम के साथ ही प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है। राजधानी दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में पहुंच गई है। इसके अलावा मुंबई, हरियाणा, में स्थित कई इलाकों में प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है, जिसके चलते लोगों की परेशानी अब धीरे-धीरे बढ़ने वाली है। तो आइए जानते हैं कि किन राज्यों में प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में पहुंच गया है।

jagran

राजधानी दिल्ली में स्थित आनंद विहार में भी प्रदूषण बढ़ रहा है। यहां पर एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) बेहद की खराब श्रेणी में पहुंच गया है। आज सुबह 7 बजे तक एयर क्वालिटी इंडेक्स 322 दर्ज किया गया है।

jagran

वहीं दिल्ली में स्थित आइटीओ पर भी लगातार स्थिति बिगड़ रही है। यहां पर बेहद खराब श्रेणी में एयर क्वालिटी इंडेक्स पहुंच गया है। सुबह के वक्त 267 तक एयर क्वालिटी इंडेक्स रहा।

jagran

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में पहुंच रहा है। धीरे-धीरे स्थिति यहां पर नियंत्रण से बाहर जा रही है।  सुबह 219 एयर क्वालिटी इंडेक्स यहां पर दर्ज हुआ है। 

jagran

यूपी में भी हवा लगातार जहरीली हो रही है। यहां पर स्थिति ताज नगरी, आगरा में प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में दर्ज हुआ है। यहां पर 252 के करीब एयर क्वालिटी इंडेक्स दर्ज हुआ है।

jagran

इसके साथ ही राजस्थान में भी हवा लगातार दूषित हो रही है। सुबह सात बजे के  करीब राजस्थान के भिवाड़ी एयर क्वालिटी इंडेक्स 333 दर्ज किया गया है, जो बेहद ही चिंता का विषय है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 4 =

Back to top button