घर में गड़ा खजाना निकालने के नाम पर ठगी करने आए जालसाजों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र खजाना निकालने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगों ने एक घर में चौथी बार गड़ा खजाना निकालने के नाम पर ठगी करने आए जालसाजों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

ये घटना जिले के म्योरपुर थाना क्षेत्र की है। हाल ही में बृजेश प्रजापति के घर कुछ लोग आए और उनके घर में खजाना गड्ढा होने की बात कही। जब बृजेश ठगों के बातों में आ गए तो उन्होंने खजाना निकालने के लिए पूजा पाठ कराने की बात कही। पूजा पाठ कराने के लिए बृजेश राजी हो गए लेकिन जब तीसरी बार भी घर से खजाना नहीं निकला तब सरगाना और उसके साथियों ने कहा कि पूजा में कमी रह गई है। 

तीन लाख खर्च करने के बाद ही सफलता मिलेगी। ये बात सुनकर पीड़ित को समझ में आ गया कि उसके साथ ठगी हो रही है। पीड़ित ने चौथी बार पूजा पाठ के लिए बुलाया और दूसरी तरफ इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने घ पहुंच कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

मामले की जांच कर रहे एसआई सुजीत सेठ और चौकी इंचार्ज लिलासी बृजेश पांडेय ने बताया कि बृजेश प्रजापति ने ठगी करने वाले सरगना के महबूब के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पीड़ित के मुताबिक ठगी करने वालों ने उनसे 12 लाख रुपये की जालसाजी की। 

बुधवार की सुबह सरगना महबूब, हसनैन, समीम खान और अख्तर खान को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान उनके पास से 82 हजार रुपये नगद, 23 ग्राम सोने के जेवर, 25 ग्राम चांदी के जेवर, 48 नग, काला घोड़ा का खुर, 58 नग जड़ा हुआ चांदी की अंगूठी, ताबीज और काला कपड़ा बरामद हुआ था। पुलिस ने बताया कि आरोपी लोगों को घर या खेत में खजाना गड्ढा होने का लालच देते थे इसके बाद उसे निकालने के लिए पूजा के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करते थे।     

Related Articles

Back to top button