मेरठ में आज सीएम योगी 66.71 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास,साथ ही 37 विभागों की होगी समीक्षा

मेरठ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मेरठ में कई कार्यक्रम में शामिल होने के साथ विकास योजनाओं और कानून व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री का मुख्य ध्यान शासन की प्राथमिकता वाली 37 योजनाओं की प्रगति पर रहेगा। ऐसे में सभी संबंधित विभाग अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में दिनभर जुटे रहे। तैयारियों को लेकर मंडल के जिलों के अधिकारी मेरठ के अधिकारियों से जानकारियों का आदान-प्रदान भी करते रहे।

जनविकास से जुड़ी परियोजनाएं

जनविकास से जुड़ी परियोजनाओं को आगे बढ़ाने पर मुख्यमंत्री का अधिक जोर है। इसके लिए 37 विभागों की कल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता में शामिल किया गया। हर माह शासन स्तर पर इन योजनाओं की प्रगति की समीक्षा भी होती है। मंगलवार को मुख्यमंत्री खुद मेरठ में विकास योजनाओं की मंडलीय समीक्षा करेंगे। कमिश्नरी सभागार में होने वाली समीक्षा बैठक में अधिकारी मौजूद रहेंगे। वहीं मंडल के अन्य जनपदों के अधिकारी वर्चुअल माध्यम से भागीदारी करेंगे। सोमवार को दिनभर योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट तैयार होती रही। साथ ही अधिकारी पड़ोसी जिलों में फोन करके भी जानकारियों को आगे बढ़ाते रहे।

इन विभागों पर अधिक है ध्यान

स्वास्थ्य, पुलिस, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, प्राधिकरण, कृषि, समाज कल्याण, पिछड़ा वर्ग, विभिन्न पेंशन, पंचायती राज, शिक्षा, ऊर्जा निगम, ग्राम्य विकास, पशु चिकित्सा विभाग, पूर्ति विभाग, जल निगम, परिवहन, आबकारी, सिंचाई, प्रोवेशन विभाग, ग्रामीण अभियंत्रण, सहकारिता, गन्ना, जिला उद्योग केंद्र, मत्स्य आदि विभाग की योजनाओं पर अधिक ध्यान रहेगा। 

रातोंरात भर गए गड्ढे, ठीक हो गए टूटे डिवाइडर

मेरठ : मुख्यमंत्री के आज आगमन को देखते हुए शहर की ऐसी सभी सड़कों के गड्ढे भर और वर्षों से टूटे डिवाइडर भी रातोरात ठीक हो गए, जिन सड़कों से मुख्यमंत्री को गुजरना है। मुख्यमंत्री के आगमन की सभी तैयारियां सोमवार देर रात तक पूरी कर गई। कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह और जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सभी स्थानों का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। रात में जिलाधिकारी ने कैंप कार्यालय पर सभी संबंधित विभागों के अफसरों के साथ बैठक की। शहर में बेगमपुल से मुख्य दिल्ली मार्ग, बाउंड्री रोड, छावनी में वेस्ट एंड रोड, डीटीबी स्कूल के सामने से शहीद स्मारक तक जाने वाला मार्ग समेत सभी प्रमुख मार्गों को जिला प्रशासन की देखरेख में गड्ढामुक्त कर दिया गया है। पुलिस लाइन, कोतवाल धन सिंह चौक, कमिश्नर आवास चौराहा, कमिश्नरी सभागार, रैपिड रेल का भैंसाली स्टेशन, शहीद स्मारक और विक्टोरिया पार्क आदि सभी कार्यक्रम स्थलों पर सोमवार को कमिश्नर और डीएम ने विभिन्न विभागों के अफसरों के साथ बैठक की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 + fifteen =

Back to top button