पीएम मोदी ने अपनी मां के 100वें जन्मदिन पर लिखा भावुक ब्लाग, कहा-‘मां केवल शब्द नहीं है’….

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां शनिवार यानी आज अपने जीवन के 100वें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं। इस मौके पर पीएम ने अपनी मां को समर्पित एक ब्लाग लिखा है। इस ब्लाग में उन्होंने मां के बलिदानों और उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला, जिन्होंने उनके दिमाग, व्यक्तित्व और आत्मविश्वास को ‘आकार’ दिया।

‘मां केवल शब्द नहीं है’

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘मां… यह केवल एक शब्द नहीं है, बल्कि यह कई तरह की भावनाओं को समेटे हुए है। आज, 18 जून, वह दिन है जब मेरी मां हीराबा अपने जीवन के 100वें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं। इस विशेष दिन पर, मैंने खुशी और कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कुछ विचार लिखे हैं।’ पीएम ने गांधीनगर स्थित आवास पर जाकर अपनी मां से मिले और उनका आशीर्वाद लिया।

‘मेरी मां सभी माताओं की तरह सरल हैं’

पीएम मोदी ने अपने ब्लाग पोस्ट में, जो हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है, लिखा, ‘मेरी मां सभी माताओं की तरह जितनी सरल हैं उतनी ही असाधारण भी हैं।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि केवल दो बार ही ऐसा हुआ है, जब उनकी मां सार्वजनिक रूप से उनके साथ थीं। 

पहली बार मुख्यमंत्री बनने पर मां थीं साथ

पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार अहमदाबाद में एक सार्वजनिक समारोह में मां उनके साथ थी,  जब उन्होंने श्रीनगर से लौटने के बाद उनके माथे पर तिलक लगाया था। उस दौरान पीएम ने  एकता यात्रा पूरी करने के बाद लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया था। दूसरी बार मां  उनके साथ तब थीं, जब उन्होंने पहली बार 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

पीएम मोदी को मां से मिली यह सीख

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी मां ने उन्हें जीवन का एक सबक सिखाया कि औपचारिक रूप से शिक्षित हुए बिना सीखा जा सकता है।

वडोदरा में रोड शो करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी शनिवार को वडोदरा में रोड शो करेंगे। रोड शो एयरपोर्ट से लेप्रसी रोड तक होगा। बता दें कि पीएम दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार देर रात गुजरात पहुंचे। उनका यह दौरा इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए काफी अहम माना जा रहा है। पीएम मोदी अपने इस दौरे के दौरान करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighteen + 19 =

Back to top button