आज PM मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से करेंगे बातचीत, देश में कोरोना की स्थिति को लेकर होगी चर्चा

देश में कोरोना की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। ट्वीट कर उन्होंने कहा कि वह बुधवार दोपहर 12 बजे राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे और कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की यह बैठक तब होने वाली है, जब देश में पिछले दो हफ्तों से कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है।

देश में पिछले 24 घंटों के अंदर 2,483 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं। मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना के सक्रिय मामले 15,636 हैं। कोरोना की सकारात्मकता दर 0.55 प्रतिशत है।

लोगों से मास्क पहनने और नियमित अंतराल पर हाथ धोने की सलाह

बता दें कि रविवार के मन की बात रेडियो कार्यक्रम में पीएम मोदी ने लोगों से त्योहारी सीजन के दौरान कोरोना के संक्रमण से सतर्क रहने का आग्रह किया था। उन्होंने लोगों को कोविड से बचने के लिए मास्क पहनने और नियमित अंतराल पर हाथ धोने की सलाह दी थी।

86 प्रतिशत से अधिक व्यस्क आबादी को हुआ पूर्ण टीकाकरण

इस बीच, मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर मनसुख मंडाविया ने एक ट्वीट में कहा कि 86 प्रतिशत से अधिक वयस्क आबादी अब पूरी तरह से टीकाकरण कर चुकी है।

अब पांच से 12 वर्ष के बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन

भारत के दवा महानियंत्रक (DCGI) ने पांच से 12 वर्ष के आयुवर्ग के बच्चों के लिए कोरोना रोधी वैक्सीन ‘कोर्बेवैक्स’ और छह से 12 वर्ष के आयुवर्ग के बच्चों के लिए ‘कोवैक्सीन’ के आपातकालीन उपयोग की अनुमति दे दी है। वहीं, 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों और वयस्कों के लिए जायकोव-डी के इमरजेंसी उपयोग की मंजूरी भी दी गई है। केंद्रीय दवा मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) की कोरोना महामारी पर गठित विषय विशेषज्ञ समिति (एसईसी) की सिफारिशों के बाद डीसीजीआइ ने इसके इस्तेमाल की अनुमति दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

20 − seventeen =

Back to top button