भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई पर बोले पीएम मोदी, हम जेपी के नक्शे कदम पर चल रहे हैं

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह केवल उनके नक्शेकदम पर चल रहे हैं और एजेंसियों को भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दे रहे हैं, लेकिन कुछ दल इस पर हंगामा कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि जे.पी. नारायण ने देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए एक आंदोलन चलाया था।

राष्ट्रीय (आरएनएस)

वह गुजरात के राजकोट जिले के जामकंदोरना में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी का नाम लिए बिना उस पर तंज कसते हुए कहा, एजेंसियां कुछ राजनीतिक नेताओं और पार्टियों के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही हैं, एजेंसियों के साथ सहयोग करने के बजाय, वे एजेंसियों की छवि खराब करने का प्रयास कर रही हैं। क्या आपको नहीं लगता कि हमें ऐसे भ्रष्ट लोगों से जनता के पैसे की वसूली करनी चाहिए।
पिछले 20 वर्षों में गुजरात के विकास के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, राज्य में केवल 26 इंजीनियरिंग कॉलेज थे, आज 130 इंजीनियरिंग कॉलेज हैं, गुजरात में आईटीआई 300 से बढ़कर 600 हो गए हैं, फार्मेसी कॉलेज 13 से 75 हो गए हैं, 8,000 सीटों वाले 36 मेडिकल कॉलेज हैं, यही विकास राज्य ने हासिल किया है।
पिछले शासन में राज्य के खराब पानी के बुनियादी ढांचे के बारे में याद दिलाते हुए, मोदी ने कहा, आपने अपनी मां की आंखों में आंसू नहीं देखे हैं, पहले उनके लिए दो बर्तन पानी लाना कितना मुश्किल था, पानी के टैंकरों या पानी के माध्यम से आपूर्ति की गई पानी पर निर्भर थे। भाजपा की दूरदर्शी नीति और सौनी कार्यक्रम की योजना के कारण अब आपको आपके दरवाजे पर पीने योग्य पानी की आपूर्ति की जाती है।
मोदी ने कहा, राजकोट इंजीनियरिंग उद्योगों और डीजल पंप निर्माण क्षेत्र का केंद्र है। उन्होंने कहा कि मध्यम और लघु इकाइयां आज ऑटोमोबाइल स्पेयर पार्ट्स का निर्माण कर रही हैं, और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही यह उद्योग विमान के स्पेयर पार्ट्स का निर्माण भी करेंगी।
उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को मतदाताओं को बांटने के लिए कास्ट कार्ड खेलकर ग्रामीण क्षेत्रों में अपना आधार बढ़ाने की कांग्रेस की योजना के बारे में सचेत किया और उनसे कहा कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में समाज में बंटवारे को रोकने के लिए कड़ी मेहनत करें। पीएम ने हिंदू विचारक नानाजी देशमुख को भी श्रद्धांजलि दी।

Tags : #PoliticsNews #Politics #IndianPM #GujratVisit #NarendraModi #JaiPrakashnarayan #Jayanti #Tribute #Hindinews

राष्ट्रीय न्यूज़

Related Articles

Back to top button