जबरदस्त बारिश के चलते दफ्तर भी नहीं पहुंच पाए लोग, शहर के कई इलाकों में जलभराव, लोग घरों में कैद

 इन दिनों बिन बुलाए मेहमान की तरह बार-बार हो रही झमाझम बारिश से शहर से लेकर देहात तक बाढ़ जैसे हालात हैं। शहर के निचले इलाकों में जलभराव होने से घरों में पानी घुस गया है। शहर की सड़कें पानी से लबालब हो गई। जनजीवन पूरी तरह से अस्तव्यस्त हो चुका है। रविवार रात से शुरू हुई जोरदार बारिश अभी तक जारी है। सुरेंद्र नगर, गोमती नगर विस्तार सेक्टर-6, लक्ष्मी मार्केट और जनेश्वर मिश्रा पार्क सहित 50 इलाकों में पानी भर गया। 

लखनऊ (आरएनएस)

पकरी का पुल, फैजुल्लागंज, जानकीपुरम सेक्टर आई तथा विस्तार, ईस्माइलगंज, आलमबाग, अलीगंज, विकास नगर, ठाकुरगंज, गोमती नगर विस्तार और पारा में भी लोगों को काफी परेशानी हुई। बारिश की वजह से कई लोग दफ्तर तक नहीं पहुंच पाए। कई इलाकों में बिजली कटौती भी रही। बारिश की वजह से लेसा में फॉल्ट की संख्या बढ़ गई।

बता दें कि इस बार आम हो या खास, बरसात सब पर आफत बनकर टूटी है। शहर में जानकीपुरम, मड़ियांव गांव, जानकीपुरम सेक्टर यूनाइटेड सिटी कालोनी, जानकी बिहार, साठ फिट रोड, आलमबाग,अलीगंज, फैजुल्लागंज, पारा, हजरतगंज, कैसरबाग आदि इलाकों में सड़कें पूरी तरह से पानी में डूब गईं हैं। यहां सड़कों पर दो-तीन फुट पानी चल रहा था। वहीं मौलवी गंज इलाके की सड़क पर इतना पानी भर गया कि बाइक की पूरी पहिया डूब गई। इसके अलावा टेढ़ी पुलिया और विकास नगर के इलाके में भी जबरदस्त पानी भर गया। सड़क पर पानी भरा होने की वजह से आने-जाने वालों को काफी परेशानी हुई।नाला और नालियों की सफाई पर नगर निगम ने इस बार 10 करोड़ रुपए खर्च किए थे। लेकिन नगर निगम द्वारा खर्च किए गए 10 करोड़ भी नालियों से पानी नहीं निकाल पाये। फैजुल्लागंज, जानकीपुरम, मड़ियांव गांव सहित कई निचले इलाकों में पानी घरों में घुस गया है। पूरा दिन लोग काफी परेशान रहे। बादल छाए रहने के कारण दिन में भी लोगों को गाड़ियों की लाइटें जलानी पड़ीं। वहीं शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। दिन भर बारिश व ग्राहक न आने के कारण अधिकतर दुकानें बंद रहीं। हमारे बीकेटी संवाददाता के अनुसार बीकेटी क्षेत्र के अंतर्गत गांवों में तो हालात और भी ज्यादा खराब रहे। बहादुरपुर, दुघरा, लासा, अकड़रिया कला, सुल्तानपुर, जमखनवा समेत विभिन्न इलाकों के कई गांवों में पानी भर जाने से लोग काफी परेशान रहे। बीकेटी विकासखंड क्षेत्र के अधिकांश गांवों में नालियों की सफाई न होने से बारिश ग्रामीणों के लिए आफत बन गई। नाले और नालियों की सफाई न होने से गांव के अधिकांश इलाकों में जलभराव की स्थिति बनी रही। वहीं इटौंजा नगर पंचायत के वार्ड नंबर एक, दो और तीन तथा ग्राम पंचायत सुभाष नगर में जलभराव की समस्या से लोग परेशान दिखे। कई घरों के अंदर पानी घुस गया। लोगों का घरेलू सामान भीग गया। वहीं नगर पंचायत बीकेटी के वार्ड नंबर 5 में नगर पंचायत कार्यालय से सटी कालोनी गोपाल बिहार तथा भोलापुरवा गांव में भी जलनिकासी का प्रबंध न होने से स्थानीय नागरिकों को पूरे दिन घरों में ही कैद रहना पड़ा।

Tags : #UPNews #UttarPradesh #Lucknow #WeatherUpdate #HeavyRainfall #Waterlogging #FloodtypeCondition #Hindinews #Latestupdate

राष्ट्रीय न्यूज़

Related Articles

Back to top button