लखनऊ से चलेंगी अयोध्या-प्रयागराज के लिए पैसेंजर ट्रेनें

कोरोना काल से बंद चल रही पैसेंजर ट्रेनों को रेलवे बोर्ड दोबारा चलाने जा रहा है। इसी क्रम में लखनऊ से प्रयागराज और अयोध्या के बीच एक-एक ट्रेनें चलाई जाएंगी।

कोरोना काल से ही बंद पैसेंजर ट्रेनों को बहाल करने की मंजूरी रेलवे बोर्ड ने दी है। इसी क्रम में उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने दो अनारक्षित पैसेंजर ट्रेनें गुरुवार को बहाल करने के आदेश जारी कर दिए। इसमें लखनऊ से अयोध्या और प्रयागराज के बीच चलने वाली एक-एक ट्रेन शामिल हैं। पीआरओ के मुताबिक पैसेंजर ट्रेन को मेल और एक्सप्रेस बनाकर चलाया जाएगा।

ये ट्रेनें लखनऊ से प्रयागराज, संगम के लिए दो अगस्त से और लखनऊ से अयोध्या कैंट के लिए तीन अगस्त से चलेंगी। इस ट्रेन में सफर करने के लिए यात्रियों को पहले रिजर्वेशन कराना जरूरी नहीं है। उत्तर रेलवे के पीआरओ ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन को मेल व एक्सप्रेस बनाकर चलाया जाएगा।

ट्रेन नंबर 04256 लखनऊ-प्रयागराज संगम ट्रेन सुबह 5:25 बजे चारबाग से चलेगी और दोपहर 1:25 बजे प्रयागराज संगम पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 04255 प्रयागराज संगम से दोपहर 2:55 बजे चलेगी और रात 12:30 बजे लखनऊ चारबाग आएगी। वहीं, लखनऊ से अयोध्या कैंट को जाने वाली ट्रेन नंबर 04248 लखनऊ-अयोध्या कैंट ट्रेन चारबाग से तड़के 4:30 बजे चलेगी।

गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी ट्रेन को भी मिली मंजूरी

रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर-लखनऊ के बीच एक और इंटरसीटी एक्सप्रेस को मंजूरी दी है। ये ट्रेन आठ अगस्त से सुचारू रूप से गोरखपुर-लखनऊ के बीच चलेगी। यह ट्रेन गोमतीनगर- गोरखपुर पैसेंजर ट्रेंन के स्थान पर चलाया जाएगा। दरअसल कोविड काल के दौरान गोमतीनगर से गोरखपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को बंद कर दी गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × two =

Back to top button