पाक के इस क्रिकेटर की वाइफ विराट कोहली की है दीवानी, खूबसूरती कर देगी मदहोश

28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 में महामुकाबला खेला जाएगा. 9 महीने बाद भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. पिछली बार दोनों टीमें 2021 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं. उस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी. अब टीम इंडिया पाकिस्तान से बदला लेने के लिए बेताब है. पाकिस्तान के एक क्रिकेटर की वाइफ टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली की बहुत बड़ी फैन हैं.

शामिया आरजू को पसंद हैं कोहली

पाकिस्तान के क्रिकेटर हसन अली की पत्नी शामिया आरजू ने एक बार इंस्टाग्राम पर फैंस के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि विराट कोहली उनके पसंदीदा बल्लेबाज हैं. हसन अली ने पाकिस्तान के लिए अब तक 21 टेस्ट, 60 वनडे और 49 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. 2017 में पाकिस्तान की चैम्पियंस ट्रॉफी जीत में हसन अली ने शानदार प्रदर्शन किया था. 

हसन अली ने भारतीय लड़की को दिया दिल

भारतीय लड़की को दिल देने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटरों की फेहरिस्त में हसन अली भी शामिल हैं. शोएब मलिक की तरह हसन अली भी भारत के दामाद हैं. हसन अली से पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने साल 2010 में भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से शादी की थी.

हरियाणा की लड़की से की थी शादी

इसके अलावा अपने जमाने के बेहतरीन क्रिकेटर मोहसिन खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय से शादी की थी, हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया. हसन अली ने 20 अगस्त 2019 को हरियाणा के नूंह जिले की रहने वाली शामिया आरजू से निकाह किया था.

दुबई में हुआ था निकाह

हसन अली और भारतीय एयरोनॉटिकल इंजीनियर शामिया आरजू का निकाह दुबई में हुआ था, जिसमें करीबी रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए थे. हसन अली के मुताबिक शामिया आरजू से उनकी पहली मुलाकात एक डिनर के दौरान हुई थी. कुछ समय मिलने जुलने के बाद हसन अली ने शामिया को प्रपोज किया.

पलवल जिले की रहने वाली हैं शामिया आरजू 

हसन अली की पत्नी शामिया आरजू मूल रूप से हरियाणा के पलवल जिले की रहने वाली हैं. शामिया आरजू ने एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग की है. शामिया आरजू का परिवार दुबई में रहता है जबकि उनके परिवार के कुछ सदस्य दिल्ली में रहते हैं.

कैसे जुड़ा दोनों का रिश्ता?

नूंह जिले के चंदैनी गांव की रहने वाली शामिया आरजू के पिता लियाकत अली बीडीपीओ के पद से रिटायर हैं. लियाकत के दादा और पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल सगे भाई थे.

भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बाद तुफैल पाकिस्तान चले गए थे जबकि उनके दादा हिंदुस्तान में ही रह गए थे. पूर्व सांसद तुफैल का परिवार पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है. उनके जरिए ही हसन से शामिया का रिश्ता तय हुआ है.

Related Articles

Back to top button