पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को ज्यादा स्मार्ट बनाना पड़ा महंगा, अंपायर ने पूरी टीम को दी ये सजा

पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी कर रही है। लगातार दो मुकाबले में विंडीज टीम को पीटकर पाकिस्तान ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे मुकाबले में टीम ने 120 रन की बड़ी जीत हासिल की। इस मैच के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को अंपायर से सजा मिली जो उनको मैदान पर ज्यादा स्मार्ट बनने के लिए दी गई।

पाकिस्तान ने मुल्तान में खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 275 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज की टीम को महज 155 रन पर ढेर कर 120 रन की बड़ी जीत हासिल की। पहला मुकाबला पाकिस्तान ने 5 विकेट से अपने नाम किया था। तीन मैचों की सीरीज में पाकिस्तान के पास 2-0 की बढ़त हो गई है जिसका मतलब है सीरीज पर टीम ने कब्जा जमा लिया है। तीसरा मुकाबला महज औपचारिकता होगी जिसे 12 जून रविवार को खेला जाना है।

बाबर आजम को मिली सजा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में ज्यादा स्मार्ट बनने की सजा मिली। मैच के दौरान वह फिल्डिंग करते हुए विकेटकीपर की ग्लब्स को पहनकर गेंद रोकते हुए पाए गए थे। अंपायर ने इस बात को लेकर उनकी टीम को सजा सुनाई। बाबर की इस गलती की वजह से 5 अंक वेस्टइंडीज की टीम के खाते में जोड़े गए।

आइसीसी का नियम

मैच के दौरान आइसीसी के नियम के मुताबिक कोई भी खिलाड़ी किसी तरह से उपक्रम लेकर फील्डिंग नहीं कर सकता। सिर्फ विकेटकीपर को ही विकेटकीपिंग गल्ब्स लगाकर गेंद को रोकने की इजाजत होती है। इसके अलावा मैदान पर मौजूद अगर कोई और खिलाड़ी ऐसा करता पाया जाता है तो वह सजा पाने का हकदार होता है। अंपायर इस गलती के लिए दूसरी टीम के खाते में 5 रन जोड़ सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seven + four =

Back to top button