पाक के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी अपने चोट के इलाज के लिए लंदन रवाना, पढ़े पूरी खबर

इंजरी के कारण एशिया कप से पहले ही बाहर हो चुके पाकिस्तान गेंदबाजी लाइनअप की जान शाहीन शाह अफरीदी को लेकर एक खबर सामने आ रही है। फिलहाल वह भारत और पाकिस्तान मैच के दौरान दुबई में थे लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को घोषणा की है कि शाहीन शाह आफरीदी लंदन के लिए रवाना हो गए हैं। अफरीदी लंदन में अपनी चोट का इलाज करवाएंगे। पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा, “शाहीन शाह आफरीदी को चोट से ठीक होने के लिए आराम की आवश्यकता है और लंदन दुनिया में कुछ बेहतरीन खेल चिकित्सा और रिहैबिलिटेशन सुविधाएं प्रदान करता है। इसलिए, हमने उन्हें वहां भेजने का फैसला किया है।”

उन्होंने कहा, “चिकित्सा विभाग, लंदन में उनकी प्रतिदिन की प्रगति पर नजर रखेगा और हमें विश्वास है कि शाहीन आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।” लंदन में शाहीन पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी पैनल की निगरानी में रहेंगे, जिसमें लंदन के डॉ इम्तियाज अहमद और डॉ जफर इकबाल भी शामिल हैं।

श्रीलंका दौरे पर चोटिल हुए थे शाहीन

शाहीन को जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी। वह गाले टेस्ट में डाइव मारने के दौरान चोटिल हो गए थे। आइसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले उनके पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है, हालांकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी वापसी का फैसला पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी पैनल करेगा।

पाकिस्तानी टीम हाल के दिनों में चोटों से जूझ रही है। शाहीन के बाद उनकी जगह नसीम भी भारत के खिलाफ अपने पहले मैच दर्द से करहाते नजर आ रहे थे। इससे पहले उनका एक और गेंदबाज वसीम जूनियर भी चोटिल हो गया था। बावजूद इसके पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ लो स्कोरिंग मैच में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया। पाकिस्तान का अगला मैच 2 सितंबर को हांगकांग से होगा।

Related Articles

Back to top button