अतिक्रमण के खिलाफ चल रही दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई लगातार तीसरे दिन भी रहेगी जारी

देश की राजधानी दिल्ली में अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ तीनों निगमों कार्रवाई तेज कर दी है। दक्षिण दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर बुधवार को भी कई इलाकों में अतिक्रमण हटाएगा तो अवैध निर्माण ठहाएगा। SDMC के मुताबिक, बुधवार को मेहरचंद मार्केट, लोधी रोड और जेएलएन मेट्रो स्टेशन के आसपास के इलाकों से अतिक्रमण हटाया जाएगा। जरूरत पड़ी तो इस दौरान बुलडोजर की मदद से अवैध निर्माण भी ढहाए जाएंगे।

आज इन इलाकों में चलेगा निगम का बुलडोजर

अतिक्रमण के खिलाफ चल रही निगम की कार्रवाई बुधवार को लगातार तीसरे दिन जारी रहेगी। चारों जोन में यह कार्रवाई होगी। निगम के अनुसार बुधवार को मध्य जोन के लोधी कालोनी में मेहचंद मार्केट के आसपास अतिक्रमण हटाया जाएगा।

वहीं, दक्षिणी जोन के आया नगर, घिरटोरनी गांव के आस-पास के इलाकों में अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसी तरह पश्चिमी जोन के चौकंदी इलाके में और नजफगढ़ जोन के आकाश अस्पताल से मधु विहार इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ निगम की कार्रवाई होगी।

बता दें कि दक्षिण दिल्ली नगर निगम के महापौर मुकेश सुर्यान पहले से चेतावनी दे चुके हैं कि लोग खुद अतिक्रमण हटा लें वरना हमारा बुलडोजर कार्रवाई के लिए तैयार है। इसके अलावा उन्होंने यह भी इशारा किया है कि अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ SDMC का अभियान लगातार जारी रहेगा।

इससे कार्रवाई में तेजी लाते हुए SDMC ने मंगलवार को हर तरफ बुलडोजर चलाया था। अलग-अलग क्षेत्रों में चिन्हित किए गए अवैध निर्माण गिराने के लिए निगमों की टीमें दिनभर जुटी रहीं। हालांकि, स्थानीय लोग और राजनीतिक दलों के नेता निगम की कार्रवाई का विरोध भी करते रहे, लेकिन कुछ अड़चनों के साथ निगम का बुलडोजर धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है।

बता दें कि न केवल दक्षिण दिल्ली नगर निगम बल्कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने भी अतिक्रमण के खिलाफ एक बार फिर कार्रवाई तेज करते हुए मंगलवार को मंगोलपुरी और रघुवीर नगर में अतिक्रमण हटाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five + two =

Back to top button