हाईवे पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशो से पुलिस की मुठभेड़ एक बदमाश घायल…

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के इकदिल इलाके में पुलिस की मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया है। जबकि दो अन्य साथी मुठभेड स्थल से फरार हो गए हैं। गोली लगने से घायल हुए बदमाश को उपचार के लिए सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी भेज दिया गया है।

इटावा के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओमवीर सिंह ने मुठभेड़ स्थल पर आज यहां बताया कि पिछले दिनों इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत शराब ठेके के मुनीम से करीब 7 लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। इन्हीं बदमाशों की तलाश में पुलिस की कई टीमें सक्रिय थी। पुलिस टीम परसूपुरा के पास वाहनों की चेकिंग कर रही है। तभी इस बात की जानकारी मिली कि मुनीम लूट कांड के अपराधी एक मोटरसाइकिल के जरिए इस इलाके से गुजरने वाले हैं। जिसको लेकर के स्थानीय थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच ने इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। तभी मोटर साइकिल पर सवार बदमाश आते दिखाई दिए जिन्हें पुलिस ने रोकने का प्रयास किया लेकिन बदमाशो ने फायरिंग शुरू कर दी गई। बदमाशों की ओर से करीब 7 गोलियां चलाई गयी। पुलिस ने भी आत्मरक्षार्थ भी अपने बचाओ मे गोलियां चलाई। पुलिस की ओर से चलाई गई दो गोलियां एक बदमाश को लग गयी। बदमाश को गोली लगने के बाद उसके दोनो साथी मौके-ए-वारदात से फरार हो गए जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

घटना स्थल पर पुलिस को एक मोटरसाइकिल एक नाजायज तमंचा और कई कारतूस के अलावा खाली खोखे मिले। मुठभेड़ में घायल होने के बाद पकड़े गए बदमाश के पास से एक लाख 85 हजार रुपये बरामद किए गए है।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में घायल हुए अपराधी का नाम मनोज यादव उर्फ बंटी है, जो भरथना थाना क्षेत्र के अंतर्गत नगला गजा का रहने वाला है। हत्या के मामले सजायाफ्ता यह अपराधी हाल के दिनों में जमानत पर छूट करके जेल से बाहर आया है और उसके बाद अपने साथियों के साथ फिर लूट की वारदातों को अंजाम देने लगा है।

मनोज ने अपने दोनों लूटेरे साथियों के भी नाम पुलिस की पूछताछ में बता दिए हैं। फिलहाल दोनों की घटना स्थल के आसपास सरगर्मी से पुलिस की टीमें पड़ताल करने में जुटी हुई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अंधेरे का फायदा उठा कर के बदमाश के दोनों साथी फरार हो गए हैं।

पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए अपराधी मनोज यादव को पुलिस की टीम इलाज के लिए मुख्यालय के डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड पहुंची जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने उसको सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के लिए रिफर कर दिया।

बताते चलें कि पिछले दिनों शराब ठेकेदार मुकेश गुप्ता के मुनीम से एक बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था प्रारंभिक तौर पर इस घटना में 2500000 रुपए की लूट होने की बात कही गई थी लेकिन पुलिस की गहन पड़ताल के बाद मामला 695000 का निकल कर के सामने आया जिसके बाद पुलिस की अपराधियों की तलाश में सरगर्मी से शुरू कर दी गयी।

इटावा से रोहित सिंह चौहान की रिपोर्ट, नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप YouTube से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Twitter से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − seven =

Back to top button