मेरठ में 12 नवंबर को एक दिवसीय रोजगार मेला का होगा आयोजन

मेरठ के आईआईएमटी विवि गंगानगर में 12 नवंबर को एक दिवसीय रोजगार मेला आयोजित होगा। इसमें 150 कंपनियों को आमंत्रित किया जा रहा है। मेरठ मंडल के छह जिलों के करीब 15 हजार बेरोजगार युवाओं को नौकरी दिलाने का लक्ष्य रखा है। सेवायोजन, आईटीआई, उद्योग विभाग, श्रम विभाग समेत विभिन्न विभागों के अफसर इसकी तैयारियों में जुट गए हैं।

निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन उत्तर प्रदेश के निर्देश पर रोजगार मेले की तैयारियों को लेकर शनिवार को आईटीआई साकेत में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक हुई। संयुक्त निदेशक आईटीआई, सहायक निदेशक सेवायोजन शशिभूषण उपाध्याय, उपायुक्त उद्योग दीपेंद्र कुमार, उपश्रमायुक्त, जिला विद्यालय निरीक्षक, प्रधानाचार्य डीएन पॉलीटेक्निक, सहायक निदेशक कारखाना, प्रधानाचार्य राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान साकेत शामिल रहे।

पांच कंपनियों ने पोर्टल पर किया रजिस्ट्रेशन रोजगार मेले में कंपनियों और इंडस्ट्री को सेवायोजना के पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा। मेले में वहीं अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे, जो सेवायोजन पोर्टल पर बेरोजगार के रूप में पंजीकृत हैं। मेले के लिए पांच कंपनियों ने पंजीकरण भी करा दिया है। एक कंपनी ने 1200 कर्मचारियों की जरूरत बताई है। करीब दो हजार रिक्तियां आ गईं। मेरठ मंडल के छह जिलों में करीब 80 हजार युवाओं ने सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण कराया हुआ है।

जिलेवार पंजीकृत बेरोजगार
– मेरठ 23,661
– बागपत 5834
– गाजियाबाद 19,396
– गौतमबुद्धनगर 7709
– बुलंदशहर 15378
– हापुड़ 7074
– कुल योग 79052

क्षेत्रीय सेवायोजन मेरठ मंडल, सहायक निदेशक, शशि भूषण उपाध्याय ने कहा कि एक दिवसीय रोजगार मेले में करीब 150 कंपनियों और 15 हजार बेरोजगार युवाओं को प्रतिभाग कराने के प्रयासों में जुटे हैं। अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मेले में नौकरी दिलाएंगे। जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र, सहायक प्रबंधक, दिनेश कुमार ने कहा कि मंडल के हर जिले में उद्यमियों से संपर्क कर रहे हैं। करीब 150 इंडस्ट्री की सूची तैयार की है, जिन्हें रोजगार मेले में आमंत्रित किया जाएगा। एक दिवसीय रोजगार मेले में 15 हजार युवाओं को रोजगार दिलाने का प्रयास होगा।

Related Articles

Back to top button