एश्टन कार्टर के निधन पर एस जयशंकर ने जताया शोक..

पूर्व अमेरिकी रक्षा सचिव एश्टन कार्टर के निधन पर भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के पूर्व रक्षा सचिव एश्टन कार्टर के निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा लगा है। पूर्व अमेरिकी रक्षा सचिव एश्टन कार्टर का 68 वर्ष की आयु में मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। बता दें कि एश्टन कार्टर ने बराक ओबामा की अध्यक्षता में अमेरिका के 25वें रक्षा सचिव के रूप में कार्य किया था। अमेरिका की सेना में सेवा देने वाले ट्रांसजेंडर समुदाय पर प्रतिबंध हटाने के लिए उनकी व्यापक सराहना की गई थी।

जयशंकर ने जताया दुख

वहीं, भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पूर्व अमेरिकी रक्षा सचिव एश्टन कार्टर के निधन पर शोक व्यक्त किया। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पूर्व अमेरिकी रक्षा सचिव एश्टन कार्टर की मृत्यु को अमेरिका के लिए एक बड़ी क्षति बताया। उन्होंने ट्वीट किया कि पूर्व अमेरिकी रक्षा सचिव एश्टन कार्टर के निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा लगा। उनके साथ काम करना बहुत अच्छा था और हमारे रक्षा संबंधों के प्रबल समर्थक थे। वह एक वैश्विक रणनीतिकार भी थे, जो हमेशा विचारोत्तेजक थे।

सोमवार रात बिगड़ी थी तबीयत

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, उनके परिवार ने एक बयान में कहा कि अमेरिका के पूर्व रक्षा सचिव एश्टन कार्टर को सोमवार रात बोस्टन में अचानक हृदय संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद उनका निधन हो गया है। एश्टन कार्टर ने राष्ट्रपति ओबामा के अंतिम रक्षा सचिव के रुप में फरवरी 2015 से जनवरी 2017 तक रक्षा विभाग का नेतृत्व किया था।

जो बाइडन व बराम ओबामा ने जताया दुख

पूर्व अमेरिकी रक्षा सचिव एश्टन कार्टर के निधन पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन व पूर्व राष्ट्रपति बराम ओबामा ने भी दुख जताया है। जो बाइडन ने कहा कि जब मैं ऐश कार्टर के बारे में सोचता हूं, तो मैं असाधारण ईमानदारी के व्यक्ति के बारे में सोचता हूं। वहीं, बराक ओबामा ने कहा कि मिशेल और मैं ऐश की पत्नी, बच्चों और उन सभी के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं, जो उनसे प्यार करते हैं। सीएनएन ने अपनी

Related Articles

Back to top button