मोहर्रम और स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था के होंगे पुख्ता इंतजाम

1993 बैच के आईपीएस अधिकारी और मूल रूप से महाराष्ट्र निवासी नवागत लखनऊ  पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर ने सोमवार को पदभार ग्रहण किया। इसके पश्चात उन्होंने रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकारवार्ता में राजधानी के मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि समाज के अच्छे लोगों की सुरक्षा करना और सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की प्राथमिकता होगी।

लखनऊ (आरएनएस)

आगे उन्होंने क हा कि जनता की सहायता हम टीम वर्क के रूप में करेंगे। एसबी शिरोडकर ने कहा कि मुझे कुछ समय चाहिये यहां की कानून व्यवस्था और समस्याओं को समझने के लिए जिसके बाद मैं फिर पत्रकारों से विस्तारपूर्वक बातचीत करूंगा।
लखनऊ की बिगड़ी यातायात व्यवस्था के सवाल पर उन्होंने कहा कि शहर के यातायात को सुधारने के लिए समीक्षा की जाएगी। इसके बाद जो भी खामियां निकल कर सामने आएंगी उनको दूर किया जाएगा,जिससे लोगों को सुगम यातायात मिल सके। वहीं समाज का माहौल बिगाड़ने वाले अराजक तत्वों की अब खैर नहीं है,उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अपराधियों से निपटने के लिए पुख्ता योजना तैयार की जा रही है। नवागत पुलिस कमिश्नर ने कहा कि प्रदेश सरकार की अपराध नियंत्रण और अपराधियों को जेल पहुंचाने की योजना को प्राथमिकता दी जाएगी, इसके लिए कार्य योजना बनाकर काम किया जाएगा। वहीं राजधानी की बिगड़ी हुई यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए विशेष टीम द्वारा समीक्षा कराई जाएगी। जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर दिक्कतों को दूर कर यातायात व्यवस्था में सुधार किया जाएगा। मोहर्रम में कानून व्यवस्था के सवाल पर नवागत पुलिस कमिश्नर ने कहा कि  बीते सालों की तरह इस बार भी मोहर्रम शन्तिपूर्ण माहौल में पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ मनाया जायेगा। स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के सवाल पर कमिश्नर एसबी शिरोडकर कहा कि इसके लिए मैं आज से ही सभी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठकें क रके शहर में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए तथा आजादी के दिन को सफलतापूर्वक मनाया जायेगा। लखनऊ पुलिस कमिश्नर का पद संभालने के बाद वह पहली बार बोल रहे थे।

राष्ट्रीय न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × three =

Back to top button