पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं तेजस्‍वी यादव , पत्‍नी राजश्री यादव के साथ नदी किनारे खिंचवाईं ये तस्‍वीरें….

Bihar News: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। लालू यादव- राबड़ी देवी परिवार की छोटी बहू और तेजस्‍वी की पत्‍नी राजश्री यादव भी साथ हैं। तेजस्‍वी अपनी पत्‍नी को साथ लेकर कोलकाता में खूब घूम रहे हैं। उन्‍होंने इसकी तस्‍वीरें अपने आधिकारिक ट्व‍िटर हैंडल पर शेयर की हैं। यह अनोखा मौका है, क्‍योंकि तेजस्‍वी यादव आम तौर पर अपने ट्व‍िटर हैंडल से निजी तस्‍वीरें कम ही शेयर करते हैं। उनके ट्वि‍टर हैंडल से ज्‍यादातर राजनीतिक गत‍िविधियों पर ही बात होती है। बहरहाल आप तेजस्‍वी और उनकी पत्‍नी राजश्री यादव की ये खूबसूरत तस्‍वीरें देखिए।

स्‍वामी विवेकानंद के गुरु रामकृष्‍ण परमहंस का किया जिक्र 

तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट कर बताया कि उन्‍होंने कोलकाता के दक्ष‍िणेश्‍वर काली मंदिर में अपनी पत्‍नी राजश्री यादव के साथ दर्शन किए। उन्‍होंने लिखा कि यह मंदिर हुगली नदी के किनारे बेलूर मठ के दूसरी ओर स्‍थ‍ित है। तेजस्‍वी यादव ने लिखा है कि बेलूर मठ और दक्ष‍िणेश्‍वर मंदिर पश्चिम बंगाल में अध्‍यात्‍म के प्रमुख केंद्र है। उन्‍होंने यह भी लिखा कि यह मन्दिर स्वामी विवेकानन्द के आध्यात्मिक गुरु स्वामी रामकृष्ण परमहंस जी की कर्मभूमि भी था।

शादी के बाद पूरी तरह परिवार की संस्‍कृति में ढल रहीं रेचल

तेजस्‍वी यादव की पत्‍नी का पुराना नाम रेचल अलेक्‍सिल गोडिन्‍हो बताया जाता है। उन्‍होंने तेजस्‍वी यादव के साथ पूरी तरह हिंदू रीति‍-रिवाजों के साथ शादी की थी। अब वे अपने परिवार की हिंदू परंपराओं के अनुसार खुद को ढालती जा रही हैं।  

लालू यादव ने छोटी बहू को दिया नया नाम

बताया जा रहा है कि तेजस्‍वी यादव की शादी के बाद उनके पिता लालू यादव ने अपनी छोटी बहू रेचल को नया नाम दिया। अब वे राजश्री यादव के तौर पर जानी जाती हैं। दोनों की शादी दिल्‍ली में एक बेहद सीम‍ित पारिवारिक आयोजन में संपन्‍न हुई थी। शादी के बाद तेजस्‍वी ने शायद पहली बार अपने घर से बाहर पत्‍नी के साथ तस्‍वीरें इंटरनेट पर शेयर की हैं।   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × one =

Back to top button