ओलंपिक खेलों के प्रति जागरूकता लाने के लिए ओलंपिक डे रन 23 जून को

 खेलों के माध्यम से फिटनेस का संदेश देने व ओलंपिक खेलों के प्रति जागरुकता लाने के संकल्प के साथ इस बार ओलंपिक दिवस-2022 पर ओलंपिक डे रन का आयोजन 23 जून को उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के तत्वावधान में लखनऊ ओलंपिक संघ द्वारा किया जाएगा। 

लखनऊ (आरएनएस )

 आयोजन के बारे में लखनऊ ओलंपिक संघ के महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि हमारा प्रयास होगा कि इस आयोजन के माध्यम से खेल के माध्यम से अपनी रोजमर्रा की जिदंगी में सक्रिय रहने और अच्छी सेहत बनाने के लिए  प्रेरित किया जा सके।
उन्होंने कहा कि ओलंपिक डे रन-2022 की शुरुआत 23 जून को सुबह 6 बजे शहीद स्मारक से होगी। इसका समापन सुबह 7 बजे केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर होगा। इस दौरान सभी प्रतिभागियों को लखनऊ ओलंपिक संघ की ओर से प्रमाणपत्र और ओलंपिक कैंप देकर सम्मानित किया जाएगा। डा. सैयद रफत ने आगे बताया कि ओलंपिक डे रन को उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक डा.आरपी सिंह द्वारा सुबह छह बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। दूसरी ओर केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर  समापन समारोह में मुख्य अतिथि श्री विराज सागर दास (अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ) प्रतिभागियों को पुरस्कृत करेंगे।डा. सैयद रफत ने लखनऊ के खेल जगत से जुड़ी हस्तियों को दौड़ में हिस्सा लेकर ओलंपिक मूवमेंट को मजबूत करने के लिए आमंत्रित करते हुए बताया कि कोरोना काल के चलते दो साल बाद ओलंपिक डे रन आयोजित होगी। इससे पहले साल 2019 में ओलंपिक डे रन का आयोजन किया गया था। बताते चले कि हर साल 23 जून को ओलंपिक डे माडर्न ओलंपिक डे मूवमेंट की स्थापना के तौर पर मनाया जाता है।

Rashtriya News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen + thirteen =

Back to top button