अब वॉट्सऐप में भी जल्द मिलेगा मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर, जाने कैसे ले सकते है इसका फायदा

वॉट्सऐप (WhatsApp) की तरफ यूजर्स की सुविधा नए-नए ऐप लॉन्च किए जाते हैं। इसी कड़ी में जल्द वॉट्सऐप का एक नया एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस पेश किया जाएगा, जिससे यूजर्स को मिस्ड कॉल के बारे में जानकारी मिलेगी। आइए जानते हैं कि आखिर वॉट्सऐप

किन यूजर्स के लिए उपलब्ध रहेगा वॉट्सऐप का नया फीचर 

यह फीचर शुरुआत में बिजनेस यूजर्स के लिए उपलब्ध रहेगा, जो कि iOS बेस्ड प्लेटफॉर्म के लिए होगा। अगर सबकुछ ठीक रहता है, तो वॉट्सऐप की तरफ से iOS के अलावा बाकी यूजर्स के लिए वॉट्सऐप मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर जारी कर दिया जाएगा। वॉट्सऐप का नया मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर लेटेस्ट iOS 15 पर काम करेगा। वॉटसऐप का नया एपीआई इस हफ्ते से सपोर्ट करना शुरू कर देगा। साथ ही नए अपडेट को जल्द ऐपल ऐप स्टोर पर सभी के इस्तेमाल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

कब तक रोलआउट किया जाएगा नया फीचर 

बता दें कि मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर उस वक्त काम करेगा, जब वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट यूजर्स फोन में डू नॉट डिस्टर्ब फीचर को एक्टिवेट कर देंगे। वॉट्सऐप के नए फीचर को WABetaInfo पर स्पॉट किया गया है। ऐसे में वॉट्सऐप की तरफ से नए फीचर को रोलआउट किया जा रहा है, जिससे यूजर्स समझ पाएंगे कि आखिर किसने मिस्ड कॉल की है।

मिलेगी मिस्ड कॉल डिटेल

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक जब आप वॉट्सऐप कॉल रिसीव करते हैं और आपका नोटिफिकेशन टर्न ऑफ है, क्योंकि आपने डू नॉट डिस्टर्ब मोड ऑन किया हुआ है, तो आपके एक नया लेबल अलर्ट मिलेगा, जो कि कॉल हिस्ट्री के राइट साइड पर प्लेस होगा। यह संकेत देगा कि जिस वक्त आपका फोन डू नॉट डिस्टर्ब में था, उस वक्त आपके वॉट्सऐप पर कॉल आ रही थी। लेकिन साइलेंट होने की वजह से मालूम नहीं चला। हालांकि इस दौरान कौन आपको कॉल कर रहा था? इसकी जानकारी मौजूद नहीं रहेगी। इसलिए यह आपके ऐप के लोकल डेटाबेस में स्टोर रहेगी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × 4 =

Back to top button