धौलपुर जिले में जबरदस्ती खेत कब्जा का विरोध करने पर चली गोली

राजस्थान के धौलपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में सुबह एक युवक के पैरों में गोली मार दी गोली लगने से घायल हुए युवक ने बताया कि ढाई माह पूर्व मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के कैथरी गांव में जमीन बेचने को लेकर एक युवक की मारपीट कर दी गई। सरायछोला थाने में मामला दर्ज कराने के बाद पीड़ित मध्य प्रदेश से धौलपुर आकर रहने लगा था। सुबह 3 बजे मध्यप्रदेश में हुई मारपीट के आरोपी धौलपुर पहुंच गए जहां उन्होंने भैंस के तबेले में सो रहे युवक के पैरों में गोलियां मार दी गोली मारने के साथ आरोपी युवक की लाठी-डंडों से पिटाई कर भाग गए।

फायरिंग की आवाज सुनकर घर से बाहर निकले युवक के भाई की मदद से उसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में भर्ती कराए गए घायल मनीष पुत्र रमेश चंद ने  बताया कि ढाई माह पूर्व उसने अपने 5 बीघा खेत का 25 लाख रुपए में गांव के रामनाथ गुर्जर को सौदा कर दिया था। जिसका बयाना 4 लाख रुपए लेकर जब वह घर को लौट रहा था, तभी रास्ते में गांव के ही शंकर गुर्जर के बेटों ने उसके साथ मारपीट कर दी और उसके पैसे छीन लिए।

पीड़ित ने बताया कि शंकर सिंह गुर्जर के बेटे उसके खेत और मकान पर कब्जा करना चाहते थे। जिस मामले में दर्ज हुई एफआईआर में आरोपी उस पर राजीनामा का दबाव बना रहे थे। जिसको लेकर वह गांव को छोड़कर धौलपुर में किराए के मकान में रहने लग गया था। घायल ने बताया कि बुधवार तड़के वह न्यू आदर्श नगर कॉलोनी में अपने भाई के घर के बाहर बने भैंस के तबेले में सो रहा था।

तभी सुबह 3 बजे मारपीट के मामले के आरोपी बबलू, कृष्ण पुत्रगण शंकर गुर्जर और अशोक, जोगिंदर पुत्रगण कृष्ण के साथ रामपुर पुत्र पूरन और बंटी पुत्र रामनिवास उसके पास पहुंच गए जहां आरोपी कृष्ण और बंटी ने एक-एक करके उसके दोनों पैरों में गोली मार दी।

गोली मारने के बाद आरोपी घायल की लाठी-डंडों से पिटाई करने लगे। युवक की चीख पुकार सुनकर जैसे ही परिजन घर के बाहर आए। आरोपी मौके से भाग गए। घटना के बाद परिजनों की मदद से घायल युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया

संवाददाता: राकेश कुमार गोस्वामी, धौलपुर, नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स

देश और विदेश की ताज़ातरीन खबरों को देखने के लिए हमारे चैनल को like और Subscribe कीजिए
Youtube- https://www.youtube.com/NEXTINDIATIME
Facebook: https://www.facebook.com/Nextindiatimes
Twitter- https://twitter.com/NEXTINDIATIMES
Instagram- https://instagram.com/nextindiatimes
हमारी वेबसाइट है- https://nextindiatimes.com
Google play store पर हमारा न्यूज एप्लीकेशन भी मौजूद है

Back to top button