NIT BTech में अब नए सिलेबस से होगी इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू.. 

एनआईटी जमशेदपुर में दाखिले की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। 14-15 नवंबर से संस्थान में नए सत्र के विद्यार्थियों को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। एनआईटी के डीन (एकाडेमिक्स) की ओर से इस बाबत अधिसूचना जा

एनआईटी जमशेदपुर में दाखिले की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। 14-15 नवंबर से संस्थान में नए सत्र के विद्यार्थियों को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। एनआईटी के डीन (एकाडेमिक्स) की ओर से इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस बार नए बैच के विद्यार्थियों को दो अलग-अलग तिथियों को संस्थान में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। एनआईटी में इस बार निर्धारित समय पर सत्र की शुरुआत की जा रही है। 

पहले 14 नवंबर को मेकानिकल इंजीनियरिंग, प्रोडक्शन एंड इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग, इंजीनियरिंग एंड कंप्यूटेशनल मेकानिक्स ब्रांच के विद्यार्थियों को रिपोर्ट करना है तो वहीं 15 नवंबर को इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्पुयनिकेशन इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग व मेटलर्जिकल एंड मेटेरियल इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को एनआईटी में रिपोर्ट करना है। आठ ब्रांच के सभी विद्यार्थियों की रिपोर्टिंग के बाद 17 नवंबर से नए सत्र की कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। 

गौरतलब हो कि इस बार नई शिक्षा नीति के अनुरूप बदले के कोर्स स्टडीज के आधार पर एनआईटी में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कराई जानी है। इस कारण सत्र शुरू होने के बाद विद्यार्थियों को बदले कोर्स स्टडीज व सेमेस्टर के आधार पर बांटे गए कोर्स की जानकारी दी जाएगी। इस बार संस्थान में जोसा-डासा और सीएसएबी के माध्यम से 752 सीटों पर एनआईटी में दाखिला लिया गया है।

Related Articles

Back to top button