न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा ,टीम को लगा बड़ा झटका

न्यूजीलैंड की टीम का इस समय अगर कोई सबसे महान खिलाड़ी है तो वे हैं रोस टेलर, जो देश के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा वे न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट और सबसे ज्यादा वनडे इंटरनेशनल रन बनाने वाले भी बल्लेबाज हैं। रोस टेलर ने गुरुवार को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। ट्विटर के जरिए रोस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का ऐलान किया।

रोस टेलर ने ऐलान किया कि वे होम सीजन के बाद देश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते नजर नहीं आएंगे। कीवी टीम के महान खिलाड़ी रोस टेलर ने ट्वीट में लिखा, “आज मैं घरेलू समर सीजन के समापन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट, आस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ छह वनडे मैचों के बाद मैं रिटायरमेंट ले रहा हूं। 17 साल के अविश्वसनीय समर्थन के लिए धन्यवाद। मेरे देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है।

टीम के लिए है बड़ झटका

न्यूजीलैंड की टीम के लिए 2021 में आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाने वाले रोस टेलर 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप और फिर 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले संन्यास ले रहे हैं। इसके अलावा 2023 में आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी होना है। इस तरह न्यूजीलैंड की टीम के लिए ये बड़ा झटका है, क्योंकि वे टीम के अहम खिलाड़ी हैं, खासकर टेस्ट और वनडे प्रारूप में।

रोस टेलर का करियर

मार्च 2006 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले रोस टेलर ने अब तक 110 टेस्ट, 233 वनडे और 102 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वे देश के ऐसे पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 100 या इससे ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अब तक 19 शतकों के साथ 7585 रन, वनडे क्रिकेट में 21 शतकों के साथ 8576 रन और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1909 रन बनाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 14 =

Back to top button