नेशनल टेस्टिंग एजेंसी : इलाहाबाद उच्च न्यायालय में समीक्षा अधिकारी की निकली भर्ती

इलाहाबाद उच्च न्यायालय में समीक्षा अधिकारी की भर्ती की तैयारी में जुटे और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। इलाहाबाद हाई कोर्ट में रिव्यू ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जारी कर दी गयी है। एजेंसी के भर्ती परीक्षा पोर्टल, recruitment.nta.nic.in पर जारी अधिसूचना के अनुसार, हिंदी और उर्दू विषयों के लिए समीक्षा अधिकारी के कुल 29 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

इलाहाबाद हाई कोर्ट रिव्यू ऑफिसर के लिए ऐसे करें आवेदन

इलाहाबाद उच्च न्यायालय में समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया एनटीए द्वारा आज, 22 अक्टूबर से भर्ती पोर्टल, recruitment.nta.nic.in पर शुरू की जा रही है और उम्मीदवार इस पोर्टल पर दिये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 10 नवंबर 2021 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। हालांकि, निर्धारित आखिरी तारीख तक आवेदन कर लेने के बाद उम्मीदवार 12 नवंबर 2021 तक भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये का भुगतान कर पाएंगे। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा।

इलाहाबाद हाई कोर्ट रिव्यू ऑफिसर के लिए योग्यता मानदंड

इलाहाबाद हाई कोर्ट रिव्यू ऑफिसर भर्ती 2021 के लिए एनटीए द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार हिंदी भाषा के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। इंटर (10+2) और स्नातक दोनो स्तर पर हिंदी और अंग्रेजी विषय रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। साथ ही, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा/डिग्री या ओ लेवल सर्टिफिकेट या सीसीसी प्रमाण पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों को डाटा एंट्री, वर्ड प्रॉसेसिंग और कंप्यूटर ऑपरेशन की नॉलेज होनी चाहिए और कंप्यूटर पर अंग्रेजी में कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिक जानकारी एवं अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × one =

Back to top button