नेशनल हेराल्ड मामला : चौथी बार ईडी दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी, दफ्तर के बाहर बहन प्रियंका मौजूद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में सोमवार को चौथी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। ईडी की तीन सदस्यीय टीम उनसे पूछताछ करेगी और उन्हें लंच ब्रेक भी दिया जाएगा। राहुल गांधी से शुक्रवार को पूछताछ होनी थी, लेकिन उन्होंने अपनी मां सोनिया गांधी की बीमारी का हवाला देते हुए ईडी को पत्र लिखकर इसे स्थगित करने का अनुरोध किया।

राष्ट्रीय (आरएनएस )

ईडी ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर पूछताछ के लिए सोमवार को पेश होने के लिए कहा। पिछले हफ्ते लगातार तीन दिनों तक राहुल गांधी से करीब 30 घंटे तक पूछताछ की गई। राहुल गांधी से कोलकाता स्थित डोटेक्स मर्चेंडाइज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई। सोनिया गांधी कोविड 19 से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के चलते अस्पताल में भर्ती हैं। उनको भी ईडी ने इसी मामले में 23 जून को तलब किया है।
उनका सपोर्ट करने के लिए ईडी के दफ्तर के बाहर प्रियंका गांधी मौजूद हैं। इसको लेकर आज कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की, जिसमें पार्टी ने कहा कि केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और उसका एकमात्र मकसद हमारे नेताओं की छवि खराब करना है। कांग्रेस ने अग्निपथ योजना और ईडी द्वारा राहुल गांधी को समन जारी करने के विरोध में जंतर मंतर पर आज ‘सत्याग्रह’ किया।

Rashtriya News 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

20 + five =

Back to top button