नामीबिया ने पहले ही मैच में श्रीलंका को किया ढेर

एशियाई चैंपियन श्रीलंका क्रिकेट टीम को आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले ही मैच में नामीबिया के खिलाफ 55 रन से हार का सामना करना पड़ा है। राउंड 1 के पहले मैच में नामीबिया ने ऑस्ट्रेलिया के जिलॉन्ग स्थित साइमंड्स स्टेडियम (Simonds Stadium, Geelong) में रविवार को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 163 रन का स्कोर बनाया और फिर श्रीलंकाई टीम को 19 ओवर में 108 रन पर ढेर कर दिया। इस हार के बाद श्रीलंका के सुपर 12 में पहुंचने की उम्मीदों को गहरा धक्का लगा है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी एसोसिएट्स टीम का फुल मेंबर टीम के खिलाफ यह तीसरी बड़ी जीत है।T20I क्रिकेट में नामीबिया की 39 मैचों में यह 27वीं जीत है। टीम की टॉप-5 प्लेइंग नेशंस के खिलाफ मिली जीत में आयरलैंड के खिलाफ एक, जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन और अब श्रीलंका के खिलाफ एक जीत शामिल है

नामीबिया के लिए यान फ़्रीलिंक (Jan Frylinck) ने अंत के ओवरों में 28 गेंदेां पर 4 चौकों की मदद से नाबाद 44 रनों की पारी खेली। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने दो विकेट अपने नाम किए। फ़्रीलिंक को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। वहीं, बेन बेन शिकोंगो पहले ही मैच में हैट्रिक लेने से चूक गए। उन्होंने मुकाबले में 2 विकेट झटके। बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़ को भी दो सफलता मिली।

नामीबिया ने 14.2 ओवर में 93 रन के स्कोर पर छह विकेट गंवा दिए थे। एक समय पर ऐसा लग रहा था कि वे 150 रन तक भी नहीं पहुंच सकेंगे, लेकिन फ़्रीलिंक और स्मिट की जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सातवें विकेट के लिये 70 रन जोड़े। फ़्रीलिंक ने 28 गेंदों पर चार चौकों के साथ 44 रन बनाए जबकि स्मिट ने 16 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर श्रीलंका के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा।

इस लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका ने एक समय 40 रन पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए। भानुका राजपक्षे (20) और कप्तान दसुन शनाका (29) ने पारी को संभालकर पांचवें विकेट के लिये 34 रन जोड़े, लेकिन 74 रन के स्कोर पर राजपक्षे के आउट होते ही श्रीलंकाई विकेटों की झड़ी लग गई। एशिया कप विजेता श्रीलंकाई टीम अपने आखिरी पांच विकेट 34 रन पर गंवाकर 108 के स्कोर पर ढेर हो गई। श्रीलंका के लिए कप्तान दासुन शनाका ही टॉप स्कोरर रहे, जिन्होंने 29 रन बनाए। उनके अलावा भानुका राजपक्षे ने 20 और धनंजय डी सिल्वा ने 12 रन बनाए।

इस हार के बाद अब पूर्व चैंपियन श्रीलंका को अगले 48 घंटे के बाद ही अपना दूसरा मैच खेलना है। श्रीलंकाई टीम टूर्नामेंट में अपना अगला मैच मंगलवार को इसी मैदान पर यूएई के खिलाफ खेलेगी।

Related Articles

Back to top button