कारोबार अधिग्रहण के बाद कोका कोला और पेप्सि को सीधी टक्कर देंगे मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए कई कंपनियों का अधिग्रहण कर चुके हैं. अब इन सबके बीच में रिलायंस ग्रुप ने  दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंक ग्रुप (Pure Drink Group) के साथ करीब 22 करोड़ रुपये का सौदा किया है. अब इस ड्रिंक के जरिए अंबानी का प्लान आम लोगों को सस्ते में ड्रिंक उपलब्ध कराना है. इस कारोबार के अधिग्रहण के बाद सीधी टक्कर कोका कोला और पेप्सिको के साथ होगी.

2 लीटर की कीमत 49 रुपये
आपको बता दें इस समय रिलायंस की कोला ड्रिंक रिटेल आउटलेट्स पर भी उपलब्ध है. खास बात यह है कि यह विदेशी ब्रांड की तुलना में काफी सस्ती है. रिलायंस के जिया मार्ट पर कैंपा कोला की 2 लाीटर की बोतल की कीमत 49 रुपये है. वहीं, कोका-कोला की 1.75 लीटर की बोतल की कीमत 70 रुपये और पेप्सी की कीमत 66 रुपये है. 

विदेशी कंपनियों को देंगे मात
मुकेश अंबानी ने पेय मार्केट में अपनी पहचान बनाने के लिए कंपनियों का अधिग्रहण करना शुरू कर दिया है. हाल ही में अंबानी 100 साल पुरानी गुजरात की पेय ड्रिंक कंपनी Sosyo में हिस्सेदारी खरीद रहे हैं. अंबानी कोका-कोला और पेप्सी जैसी विदेशी कंपनियों को मात देने के लिए बड़ा प्लान बना रहे हैं. 

टेलीकॉम सेक्टर के बाद सॉफ्ट ड्रिंक सेक्टर में लहराएंगे परचम
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, मुकेश अंबानी की रिलायंस काफी समय से Battle Of Colas के लिए तैयारी कर रहा है. कंपनी ने इसी वजह से देश की दिग्गज पेय कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदी है और वह भारत में विदेशी कंपनियों का मात देने के लिए यह प्लान बना रहे हैं. टेलीकॉम सेक्टर के बाद में सॉफ्ट ड्रिंक सेक्टर में अपना परचम लहराने के लिए जोरों से प्रयास कर रहे है इस समय करीब 68,000 करोड़ रुपये का सॉफ्ट ड्रिंक का मार्केट है. 

22 करोड़ में हुआ Campa Cola के साथ सौदा
आपको बता दें रिलायंस रिटेल ने Campa Cola ब्रांड के साथ करीब 22 करोड़ रुपये में सौदा किया है. इसके साथ ही गुजरात की 100 साल पुरानी कंपनी बेवरेज फर्म Sosyo हजूरी बेवरेजेज (SHBPL) में भी 50 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने का फैसला लिया गया है. 

Related Articles

Back to top button