मूसेवाला हत्याकांड – पंजाब पुलिस से भागे गैंगस्टर को दिल्ली पुलिस ने अजमेर से दबोचा

 पंजाब के मानसा में इस महीने की शुरूआत में पुलिस की हिरासत से भागे गैंगस्टर और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजस्थान के अजमेर से गिरफ्तार किया है। हरियाणा के भिवानी निवासी दीपक उर्फ टीनू के पास से पांच ग्रेनेड और दो ऑटोमेटिक पिस्टल भी बरामद हुए हैं। 

राष्ट्रीय (आरएनएस)

पुलिस ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई-काला जत्थेदी-संपत नेहरा गिरोह का सदस्य दीपक देश से भागने की योजना बना रहा था जिसके लिए उसने पासपोर्ट भी हासिल किया था। पुलिस ने कहा कि उसे दिल्ली लाया जा रहा है और कोर्ट में पेश किया जाएगा।
विशेष पुलिस आयुक्त, अपराध, एच.जी.एस. धालीवाल ने कहा कि दीपक के मनसा पुलिस की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) की हिरासत से भागने के बाद, विशेष प्रकोष्ठ की कई टीमें तुरंत हरकत में आ गईं। उन्होंने कहा, टीमों ने आरोपी को पकडऩे के लिए भारत-नेपाल सीमा, बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और यहां तक कि जम्मू-कश्मीर पर भी कड़ी नजर रखी।
पुलिस ने 18 दिनों की जांच के दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया और गिरफ्तार किया और पाया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए दीपक को अंतरराष्ट्रीय समर्थन मिल रहा था। विशेष सीपी ने कहा- गहन तकनीकी निगरानी के बाद विशेष प्रकोष्ठ को अजमेर, राजस्थान में दीपक के होने की खबर मिली वह मृतक गैंगस्टर आनंदपाल के गढ़ में रह रहा था। पुलिस टीमों ने छापेमारी की और उसे गिरफ्तार किया।
शुरूआती पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि आरोपी रोहित गोदारा का करीबी सहयोगी है, जो अजरबैजान में रहता है। गोदारा संपत नेहरा का पुराना साथी है। गोदारा के अलावा दीपक का नाम जैक नाम के शख्स से भी जुड़ा, जो यूरोप में रहता है और अनमोल बिश्नोई का पुराना साथी है। 9 अक्टूबर को, पंजाब पुलिस ने दीपक की प्रेमिका को उस समय गिरफ्तार किया था, जब वह मानसा पुलिस से बचने हुए मालदीव जा रही थी।

Tags : #PunjabNews #CrimeNews #Crime #MoosewalaMurderCase #SindhuMoosewala #PunjabPolice #Delhi #Arrested #Gangster #Hindinews

Rashtriya News

Related Articles

Back to top button