रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा,उत्‍तराखंड में फिर से भरी बहुमत से बनने जा रही है भाजपा की सरकार

प्रदेश में चुनावी माहौल में विजय संकल्प यात्रा में शामिल होने से पहले मेडिकल कालेज व नवनिर्मित आईसीयू वार्ड का रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने निरीक्षण किया। यहां पर सांसद निधि से खरीदे गए पोर्टेबल एक्सरे मशीन सहित दूसरे उपकरणों की जानकारी सीएमओ से ली। इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए रक्षा राज्यमंत्री ने कहा कि इस बार प्रदेश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार दोबारा बनने जा रही है। सभी सर्वे इस ओर इंगित कर रहे हैं। यहां से वह 15 से 18 वर्ष के बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशशन अभियान का शुभारंभ करने रविंद्र नगर सरस्वती शिशु मंदिर पहुंचे। यहां पर स्कूल की छात्राओं कुमकुम व हर्षिता को वैक्सीन की डोज लगवाकर अभियान का शुभारंभ किया।

मेडिकल कालेज में सांसद निधि से अत्याधुनिक चिकित्सकीय उपकरणों से सुसज्जित आईसीयू कक्ष के उद्घाटन के बाद रक्षा राज्यमंत्री ने अजय भट्ट ने मौके पर ही पोर्टेबल एक्सेर मशीन, के बार में सीएमओ डा. सुनीता चुफाल रतूड़ी से जानकारी ली। उनका कहना था कि कोरोना की दूसरी लहर में जो भी कमियां मिलीं थीं उनको दुरुस्त कर लिया गया है। यहां पर सांसद निधि से एक करोड़ 26 लाख रुपये से अधिक के बजट से वेंटीलेटर, मल्टीपल मानीटर, ईसीजी मशीरन, आटो हैंड सेनेटाइजर डिस्पेंसर, ग्लूकोमीटर, स्टेथोस्कोप, प्रिंटर कम स्कैनर सहित दूसरे उपकरणों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उनका कहना था कि कोरोना की तीसरी लहर आए या न आए, हम पूरी तरह से इससे निपटने के लिए तैयार हैं।

रक्षा राज्यमंत्री ने निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कोरोना से जंग में हम किसी प्रकार के चिकित्सकीय उपकरणों की कमी नहीं आने देंगे। विपक्ष पर तंज सकते हुए कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर मोदी सरकार को कटघरे में कर रहे थे। कह रहे थेकि यह मोदी की वैकसीन है। वह ही अपने परिवार वालों को रात के अंधरे में वैक्सीन की डोज लगवाने जाते दिखाई दिए। इनकी मंशा थी कि यह बचे रहें और बाकी सभी भगवान को प्यारे हो जाएं। विपक्ष ने अफवाह उड़ाई कि यह जानवर के सीरम से बनी वैक्सीन है, इसे न लगाओ, लेकिन लोगों ने मोदी के इस अभियान में पूरा साथ दिया।

सांसद व रक्षा राज्यमंत्री ने कहा कि देश में दो दिन पहले तक करीब 141 करोड़ लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी थी। उनका कहना था कि अब जिले में किच्छा के अंदर एम्स की स्थापना की जा रही है। यह स्वास्थ्य के क्षेत्र में जिले को और बेहतर रूप देने का काम करेगा। इससे न केवल प्रदेश के निवासियों के स्वास्थ्य की रक्षा होगी वहीं यूपी के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। रक्षा राज्यमंत्री ने आश्वस्त होकर कहा कि प्रदेश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है, नारा दिया इस बार 60 पार। उनका कहना था कि सभी सर्वे भाजपा के पक्ष में अपने आंकड़े बता रहे हैं।

सरस्वती शिशु मंदिर में वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ

रक्षा राज्यमंत्री अजय भटट ने रविंद्र नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए सोमवार को वैकसीनेशन अभियान का शुभारंभ किया। यहां पर विदयालय की कक्षा 10 की छात्रा कुमकुम व कक्षा 12 की छात्रा हर्षिता को वेक्सीन की डोज लगाई गई। इस मौके पर उन्होंने यहां पर एएनएम दीपा जोशी सहित दूसरे स्टाफ से कहा कि वह इस अभियान में पूरी लगन से काम करें। यहां पर कुल 178 छात्र-छात्राओं को वेक्सीन की डोज दी गई। सीएमओ डा. सुनीता चुफाल रतूड़ी ने रक्षा रााज्यमंत्री को बताया कि कुल 96 स्कूलों में 25350 बच्चों को वैकसीन की डोज दीजा रही है। यहां पर रक्षा राज्यमंत्री ने सात दिवसीय राष्ट्र सेविका समिति की तरफ से प्राथमिक शिक्षा वर्ग शिविर के आयोजन को लेकर जानकारी ली। इस मौके पर प्रमुख रूप से विधायक राजकुमार ठुकराल, भाजपा जिलाध्यक्ष शिवर अरोरा, भारत भूषण चुघ, सीएमओ डा. सुनीता चुफाल रतूड़ी, पीएमएस डा. देवेंद्र सिंह पंचपाल, एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 + 11 =

Back to top button