Microsoft ने अपने लेटेस्ट विंडोज 1 ऑपरेटिंग सिस्टम के लॉन्च के दौरान एंड्राइड ऐप का सपोर्ट न देने का किया ऐलान….

दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने अपने लेटेस्ट विंडोज 11 (Windows 11) ऑपरेटिंग सिस्टम के लॉन्च के दौरान एंड्राइड ऐप (Android Apps) का सपोर्ट न देने का ऐलान किया है। लेकिन जब विंडोज 11 पर एंड्राइड ऐप का सपोर्ट मिलेगा, तब यूजर्स गूगल मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम की मदद से डेस्कटॉप पर ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे। फिलहाल, यह साफ नहीं किया गया है कि विंडोज 11 पर एंड्राइड ऐप का सपोर्ट कब तक दिया जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि Windows 11 ऑपरेटिंग सिस्टम नए माइक्रोसॉफ्ट स्टोर के साथ आएगा। इस ऑपरेटिंग सिस्टम इस तरह डिजाइन किया गया है, जिससे यूजर्स आसानी से अपने पसंदीदा ऐप और गेम को सर्च कर सकेंगे। हम विंडोज 11 पर एंड्राइड ऐप का सपोर्ट देने के लिए काम कर रहे हैं और माइक्रोसॉफ्ट स्टोर के लिए अमेजन-इंटेल के साथ काम करेंगे।

Windows 11

बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने जून में Windows 11 ऑपरेटिंग सिस्टम को पेश किया था। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के डिजाइन पर काफी ध्यान दिया गया है। इसमें नई थीम और ग्राफिक्स दिए गए हैं। इसके अलावा नए स्टार्ट-अप मेन्यू में भी बदलाव किया गया है। इतना ही नहीं टास्कबार आइकन की जगह भी बदली गई है। अब यह बटन सेंटर में मिलेगा।

Windows 11 में मिल सकता है टीम चैट का सपोर्ट

माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में ऐलान किया था कि वे विंडोज 11 पर Teams Chats इंटीग्रेट करेगी। इससे यूजर्स अपने दोस्तों और परिवार के लोगों से चैटिंग कर सकेंगे। Windows 11 टीम्स चैट फीचर फिलहाल सिर्फ Windows Insider यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह सभी Windows 11 यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा, जब OS को आधिकारिक रूप से रोल आउट किया जाएगा।

Windows 11 में मिलेगा नोटिफिकेशन फीचर

कंपनी के मुताबिक, विंडोज इनसाइडर यूजर्स को इनलाइन रिप्लाई के साथ नोटिफिकेशन का सपोर्ट दिया जाएगा। जब यूजर किसी दूसरे यूजर्स से कनेक्ट होंगे तो उन्हें नोटीफिकेशन मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × two =

Back to top button