मेटा ने अपडेटेड प्राइवेसी पॉलिसी से वॉट्सऐप को किया बाहर,जाने इसकी वजह

मेटा फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम सहित कई दूसरे प्रोडक्ट्स के लिए अपडेटेड प्राइवेसी पॉलिसी ला रही है। मेटा ने अपने पोस्ट में कहा कि उसने अपनी गोपनीयता नीति को फिर से लिखा और डिजाइन किया है, ताकि यह समझना और स्पष्ट हो सके कि यह यूजर्स की जानकारी का उपयोग कैसे करता है। बता दें कि कंपनी ने प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट के बारे में यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजना भी शुरू कर दिया है।

फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर लोगों को मिलने वाले इन नोटिफिकेशंस में यह जानकारी मिलेगी कि उनके रीजन में प्रासंगिक गोपनीयता नीति और सेवा की शर्तों से क्या बदलाव किए गए है। इसके साथ ही उनको किए गए बदलाव का सारांश भी दिखाई देगा। मेटा ने कहा कि ये अपडेट 26 जुलाई से प्रभावी होगा और लोगों को हमारे प्रोजक्ट का उपयोग जारी रखने के लिए इस तिथि तक इस नोटिफिकेशन पर कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं है। बता दें कि मेटा सेवा की शर्तें को भी अपडेट कर रहा है, ताकि इससे और इसके प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वालों से अपेक्षाएं स्पष्ट की जा सकें।

26 जुलाई से लागू होने वाली अपडेटेड मेटा प्राइवेसी पॉलिसी में फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और अन्य मेटा उत्पाद शामिल होंगे, लेकिन इसमें व्हाट्सएप, वर्कप्लेस, फ्री बेसिक्स, मैसेंजर किड्स या फेसबुक अकाउंट के बिना क्वेस्ट डिवाइस का इस्तेमाल शामिल नहीं होगा , जिनकी अपनी गोपनीयता नीतियां हैं

मेटा में नीति के उपाध्यक्ष और उप मुख्य गोपनीयता अधिकारी रॉब शर्मन ने गुरुवार को कहा कि आज से, मेटा लोगों को यह बताने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर रहा है कि हमने अपनी गोपनीयता नीति को अपडेट किया है, जिसे पहले डेटा नीति के रूप में जाना जाता था। बता दें कि मेटा इस नीति अपडेट के आधार पर आपके डाटा को नए तरीकों से एकत्रित, उपयोग या साझा नहीं कर रही है।इसके बजाय मेटा ने विस्तृत स्पष्टीकरण दिया है, जिसमें यह बताया गया है कि यह यूजर्स के डाटा को कैसे उपयोग करता है और तीसरे पक्ष के साथ जानकारी कैसे साझा करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five + 8 =

Back to top button