Master Card अपने कार्डधारकों को क्रिप्टोकरेंसी में लेनदेन करने की देता है अनुमति, जाने कब से होगा लागू!

मास्टरकार्ड ने कुछ सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी फर्मों के साथ भागीदारी की है, जिसमें Wirex and BitPay शामिल हैं
फाइनेंशियल सर्विसेज फर्म मास्टरकार्ड ने बुधवार को घोषणा की कि वह कार्डधारकों को अपने नेटवर्क पर कुछ क्रिप्टोकरंसीज में लेन-देन की अनुमति देना शुरू कर देगा, जो डिजिटल संपत्तियों को गले लगाने वाली नवीनतम कंपनी बन जाएगी।
मास्टरकार्ड ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हम क्रिप्टो और भुगतान के भविष्य के लिए अभी से तैयारी कर रहे हैं, घोषणा करते हुए कि इस साल मास्टरकार्ड सीधे हमारे नेटवर्क पर चुनिंदा क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन करना शुरू कर देगा।”


यह फर्म नई डिजिटल मुद्राओं को लॉन्च करने की अपनी योजनाओं पर दुनिया भर के केंद्रीय बैंकों के साथ “सक्रिय रूप से संलग्न” भी है।
कंपनी ने कहा कि उपभोक्ता संरक्षण और अपनी योजनाओं में अनुपालन को प्राथमिकता देगा, डिजिटल संपत्ति और ब्लॉकचेन उत्पादों और साझेदारी के कार्यकारी उपाध्यक्ष राज धमोधरन ने कहा।

मास्टरकार्ड ने पहले से ही कुछ सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी फर्मों के साथ भागीदारी की है, जिसमें Wirex and BitPay शामिल हैं।
“सीधे तौर पर डिजिटल परिसंपत्तियों का समर्थन करने के लिए हमारा बदलाव कई और व्यापारियों को क्रिप्टो स्वीकार करने की अनुमति देगा- एक ऐसी क्षमता जो वर्तमान में प्रत्येक डिजिटल संपत्ति के लिए अद्वितीय मालिकाना तरीकों द्वारा सीमित है,” धमोधरन ने कहा।

“यह परिवर्तन अक्षमताओं को भी काट देगा, उपभोक्ताओं और व्यापारियों दोनों को खरीदारी करने के लिए क्रिप्टो और पारंपरिक के बीच आगे और पीछे कन्वर्ट होने से बचने देगा।”

Tesla incorporation के कहने के बाद मास्टरकार्ड की घोषणा इस हफ्ते में बिटकॉइन में 1.5 बिलियन डॉलर का निवेश करने के बाद हुई, जिसने क्रिप्टोक्यूरेंसी को एक उच्च रिकॉर्ड पर भेज दिया।

“क्रिप्टोकरंसीज पर हमारा दर्शन सीधा है: यह पसंद के बारे में है,” धमोधरन ने कहा, “क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग शुरू करने की अनुशंसा करने के लिए मास्टरकार्ड यहां नहीं है। लेकिन हम यहां ग्राहकों, व्यापारियों और व्यवसायों को डिजिटल मूल्य को स्थानांतरित करने में सक्षम बनाने के लिए हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =

Back to top button