IPL में धमाल मचा रहे युवा की रफ्तार को देख कई दिग्गज हुए कायल,गावस्कर समेत इन खिलाड़ियों ने पढ़े कसीदे

भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ सालों में गेंदबाजों की अच्छी फौज तैयार कर ली है। मौजदा वक्त में टीम के पास मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव जैसे गेंदबाज हैं। अब इस कड़ी में एक और नाम जुड़ चुका है। इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे उमरान मलिक ने सबको अपनी तेज रफ्तार से प्रभावित किया है।

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा, “अब जो उनके लिए अगली चीज है, मुझे लगता है वो भारतीय टीम होगी। उनको प्लेइंग इलेवन में शायद जगह नहीं मिले क्योंकि हमारे पास मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव हैं। तो इसी वजह से वह शायद ना खेल पाएं लेकिन ग्रुप के साथ यात्रा करना, रोहित शर्मा, विराट कोहली, के साथ ड्रेसिंग रूम को शेयर करना बड़ा होगा। बस देखिए कि आगे उनके साथ क्या होता है।”

उमरान ने गुजरात के खिलाफ गुरुवार को हुए मुकाबले में 4 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। मैच में उनकी टीम सनराइजर्स भले ही हार गई लेकिन फिर भी प्लेयर आफ द मैच उमरान को ही चुना गया। आइपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में टीम की हार के बाद भी यह अवार्ड पाना बड़ी उपलब्धि है। 

गावस्कर ने आगे कहा, “उनको भारतीय टीम को अपने साथ इंग्लैंड ले जाना चाहिए, जब टीम वहीं पर एक मात्र बचा हुआ टेस्ट मैच खेले इसके बाद वनडे और टी20 सीरीज के लिए साथ रखे।”

गावस्कर और केविन पीटरसन के बीच गुजरात और हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले के दौरान कमेंट्री करते हुए उमरान पर बात हुई। उनका रफ्तार और विशुद्घता पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “देखिए विशुद्घता, हां, रफ्तार तो उनके पास है लेकिन जब आप उस तेज रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं तो गेंद इधर उधर जा सकती है लेकिन वह एक दम से सटीक गेंद डालते हैं हर बार।”  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen − one =

Back to top button