मैनपुरी स्वास्थ्य विभाग की टीम का अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापा, सेंन्टर को किया गया सीज

विभाग को मिली शिकायत के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कस्बा बेवर में बालाजी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर अचानक ही छापा मारकर लगी मशीनों का निरीक्षण किया तो वही सेंटर पर कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं दिखा।

यूपी के जनपद मैनपुरी में स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। जिले के कस्बा बेवर से विभाग को कई दिनों से शिकायतें मिल रही थी कि कस्बे में स्थिति बालाजी अल्ट्रासाउंड सेंटर के नाम से दो सेंटर चल रहे हैं जो मरीजों और उनके तीमारदारों से अल्ट्रासाउंड कराने के नाम से मनमाने तरीके से पैसे वसूलते हैं जबकि रिपोर्ट भी बिना डॉक्टर के ही वहां पर तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बना देते हैं। विभाग को शिकायत मिली थी कि यहां मरीजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जाता है।

विभाग को मिली शिकायत के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कस्बा बेवर में बालाजी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर अचानक ही छापा मारकर लगी मशीनों का निरीक्षण किया तो वही सेंटर पर कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं दिखा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जोनल मजिस्ट्रेट ऋषि राज की मौजूदगी में अल्ट्रासाउंड सेंटर को अवैध मानते हुए तत्काल रूप से सीज कर दिया।

पूरे मामले की बात करें तो आज डीजी मेडिकल हेल्थ लखनऊ के निर्देश पर कस्बे में संचालित बालाजी अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया गया। जीटी रोड, डाक बंगला के सामने लंबे समय से ये अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालित हो रहा था। डीजी हेल्थ लखनऊ कार्यालय के निर्देश पर गोपनीय कार्रवाई करते हुए एसडीएम सदर ऋषिराज के नेतृत्व में पहुंची टीम ने कस्बे में अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया। मौके पर टैक्नीशियन यासीन मोहम्मद मिले थे जबकि डॉक्टर नदारद थे।

मैनपुरी से संजय शर्मा की रिपोर्ट, नेक्स्ट इंडिया टाइम्स

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप YouTube से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Twitter से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − twelve =

Back to top button