रोहित की तरह मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बन सकता है ये खिलाड़ी,जमकर बोलेगा बल्ला

रोहित शर्मा का मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनने का फॉर्मूला इतना हिट साबित हुआ, कि अभी तक इसका फल टीम इंडिया को मिल रहा है. जिस तरह रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया गया, ठीक उसी तरह टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को ओपनर बनाया जा सकता है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अगर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बन गया तो टीम इंडिया को इसका जबर्दस्त फायदा मिलेगा, क्योंकि फिर इस बल्लेबाज का बल्ला जमकर आग उगलेगा.

रोहित की तरह ओपनर बन सकता है ये खिलाड़ी

रोहित शर्मा की तरह ही ऋषभ पंत को भी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया जा सकता है. टीम इंडिया को इससे सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि ऋषभ पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो ओपनिंग में किसी भी विरोधी टीम के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं. ऋषभ पंत टीम इंडिया के ओपनर बन गए तो लंबे समय तक वह इस जगह पर तूफान मचा सकते हैं. ऋषभ पंत कप्तानी में भी माहिर हैं. आने वाले दिनों में वह ओपनिंग के साथ-साथ कप्तानी में भी रोहित शर्मा को टक्कर देंगे.

जमकर आग उगलेगा बल्ला

ऋषभ पंत में भी धोनी जैसा ही दम नजर आता है. बता दें कि जब 2007 में धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी तो वो उपयोग भी बेहतर साबित हुआ था. धोनी की ही कप्तानी में भारत ने दो वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. ये बात सभी जानते हैं कि एक विकेटकीपर मैदान पर किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा गेम को समझता है, ऐसे में पंत को धोनी की ही तरह यूज किया जा सकता है. आने वाले दिनों में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ने से ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. रोहित शर्मा फिलहाल 34 साल के हैं, युवाओं के रहते और 2023 वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. 2023 वनडे वर्ल्ड कप ज्यादा दूर नहीं है, जिसके लिए टीम इंडिया को अभी से ही तैयारी करने की जरूरत होगी. 2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत में है, जिसके लिए टीम इंडिया पूरा दम लगा देगी. टीम इंडिया में कुछ ऐसे धाकड़ खिलाड़ी हैं, जो ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा का जल्द टीम इंडिया से पत्ता काट सकते हैं.

कहर मचा सकता है ये बल्लेबाज

रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाने का फैसला धोनी का था. इसी वजह से रोहित शर्मा वनडे मैचों में 3 बार दोहरा शतक लगाने में कामयाब रहे. इसमें रोहित शर्मा का वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर 264 रन भी शामिल है. जैसे रोहित शर्मा ओपनर बनने के बाद हिट साबित हो रहे हैं, वैसे ही ऋषभ पंत भी ओपनर बनने के बाद कहर मचा सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 11 =

Back to top button