याकूब कुरैशी को सोनभद्र इमरान को सिद्धार्थनगर और फिरोज को बलरामपुर जेल में शिफ्ट करने के आदेश..

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उसके दोनों बेटों के जेल में एशोआराम के मामले में कारवाई की गई है। याकूब कुरैशी को सोनभद्र इमरान को सिद्धार्थनगर और फिरोज को बलरामपुर जेल में शिफ्ट करने के आदेश दिए।

याकूब कुरैशी और उसके बेटे को सात जनवरी को पकड़ा था। याकूब कुरैशी और उसके बेटे इमरान को पुलिस ने सात जनवरी को दिल्ली से पकड़कर जेल भेजा था। छोटे बेटा फिरोज उर्फ भूरा 27 नवंबर से जेल में बंद है। उनके अधिवक्ता ने तीनों की जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी लगा दी है। गैंगस्टर के अलावा धोखाधड़ी के मुकदमे में भी तीनों को आरोपित बनाया गया है। याकूब और इमरान के जेल में पहुंचने के बाद उनके एशोआराम का मामला सामने आया था।

डीजी जेल ने कराई थी मामले की जांच

डीजी जेल आनंद कुमार की तरफ से मामले की जांच कराई गई थी, जिसमें आरोप सही पाए गए जिस पर डीजे की तरफ से याकूब को सोनभद्र इमरान को सिद्धार्थनगर और फिरोज को बलरामपुर जेल में शिफ्ट करने के आदेश कर दिए हैं । जल्दी तीनों को यहां की जैसे अन्य जिलों में शिफ्ट कर दिया जाएगा। वरिष्ठ जेल अधीक्षक राकेश कुमार इसकी पुष्टि की है।

कुर्क मकान में रहने लगी शमजिदा बेगम

याकूब और दोनों बेटों की फरारी के मामले में पुलिस ने धोखाधड़ी के मुकदमे में सराय बहलीम स्थित मकान की कुर्की कर ली थी। मकान के मुख्य गेट पर पुलिस की सील लगी हुई है, जबकि दूसरे गेट से याकूब की पत्नी शमजिदा बेगम ने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ प्रवेश कर लिया है। बताया जाता है कि शमजिदा घर के अंदर रह रही है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया, शमजिदा के कुर्क किए मकान में रहने की जानकारी नहीं है। फैंटम पुलिस अक्सर मकान की सील को चेक करती है। कोतवाली पुलिस भेजकर जांच करा ली जाएगी। 

Related Articles

Back to top button