Lava का पहला 5G स्मार्टफोन अगले महीने हो सकता है लॉन्च, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली, भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava का पहला 5G स्मार्टफोन Lava AGNI काफी समय से अपनी लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बना हुआ है। इस डिवाइस की कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे अगामी Lava AGNI की लॉन्चिंग तारीख और कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक इस अगामी डिवाइस की कीमत या फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, Lava AGNI 5G स्मार्टफोन 9 नवंबर को भारतीय बाजार में दस्तक देने वाला है। कंपनी ने यह जानकारी गलती से अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर प्रकाशित कर दी थी। लेकिन अब लॉन्चिंग तारीख को हटा दिया गया है।

Lava AGNI 5G की स्पेसिफिकेशन

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो Lava AGNI 5G स्मार्टफोन में पंच-होल डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz होगा। इस स्मार्टफोन में 64MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जबकि सेल्फी के लिए अगामी स्मार्टफोन में सिंगल फ्रंट कैमरा मिलेगा।

मिल सकता है MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर

Lava AGNI 5G स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए MediaTek Dimensity 810 चिपसेट दी जा सकती है। इस फोन में 4GB रैम और एक्सपेंडेबल स्टोरेज दी जा सकती है। इसके अलावा स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाली 5000mAh की बैटरी मिलने की उम्मीद है। वहीं, यह हैंडसेट Android 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम करेगा।

अन्य फीचर्स

Lava AGNI 5G स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट दिया जा सकता है। इसके अलावा स्मार्टफोन के बॉटम में स्पीकर मिल सकते हैं।

Lava AGNI 5G की संभावित कीमत

टेक टिप्स्टर अभिषेक यादव की मानें तो Lava AGNI 5G स्मार्टफोन की कीमत 19,999 रुपये रखी जा सकती है। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।

पिछले साल महिलाओं के लिए लॉन्च हुआ यह स्मार्टफोन

बता दें कि लावा ने पिछले साल महिलाओं के लिए Lava BeU स्मार्टफोन लॉन्च किया था। प्रमुख फीचर की बात करें तो Lava BeU स्मार्टफोन में 6.08 इंच का डिस्प्ले है। इसमें ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा Lava BeU स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसका मेन लेंस 13MP का है। इसमें 2MP का अन्य सेंसर दिया गया है। जबकि फोन के फ्रंट में 8MP का कैमरा मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में 4G LTE, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × two =

Back to top button