भोपाल में मासूम के साथ अश्लील हरकत करने वाले स्कूल बस चालक का मकान जमींदोज

मध्य प्रदेश की राजधानी में एक निजी स्कूल के बस चालक द्वारा नर्सरी की साढ़े तीन साल की मासूम के साथ अश्लील हरकत करने वाले बस चालक हनुमंता के अवैध मकान को ढहा दिया गया है। उसने अतिक्रमण कर मकान बनाया था। ज्ञात हो कि बिला बांग स्कूल के बस ड्राइवर ने मासूम बच्ची के साथ मानवता को शर्मसार कर देने वाली हरकत की थी। उसके खिलाफ बालिका के परिजनों की शिकायत पर बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज हुआ, उसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई की।

भोपाल – (आरएनएस)

कोलार क्षेत्र एसडीएम क्षितिज शर्मा ने बताया कि राजस्व अमले, पुलिस और नगर निगम ने संयुक्त कारवाई कर बिला बांग स्कूल के बस ड्राइवर के अवैध मकान को तोडऩे की कार्रवाई की है। उस ड्राइवर ने शाहपुरा क्षेत्र में वसंत कुंज कॉलोनी के पास टंकी के सामने गार्डन की जमीन पर कब्जा कर अवैध रूप से मकान बनाया था।
प्रशासन ने ड्राइवर के परिवार से मकान खाली कराकर अवैध निर्माण को तोड़ा गया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।
कलेक्टर अविनाश लवानिया ने एसडीएम और जिला शिक्षाधिकारी को निर्देश दिए हैं कि शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन कराया जाए और बच्चों व बच्चियों की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं। सभी स्कूल बसों में, जिनमें बच्चियां आती-जाती हैं, उनमें महिला स्टाफ जरूरी है। इसके साथ ही रिकार्डिग कैमरे भी अनिवार्य हैं। इसके लिए लगातार सभी बसों की जांच की जाए, इसके लिए अलग-अलग उडऩदस्ते बनाए जाएं और बसों की जांच भी हो।
कलेक्टर लवानिया ने आरटीओ को सभी स्कूल बसों की फिटनेस और अन्य जांच करने के भी निर्देश दिए हैं। स्कूलों में लड़कियों और छोटे बच्चों के लिए अलग बाथरूम और टॉयलेट हो, इसकी भी जांच कराई जाए। सभी जगह महिला स्टाफ तैनात रहे, इसके लिए भी निर्देश जारी करने के लिए कहा गया है।
उन्होंने कहा है, बच्चों को सुरक्षा की जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की है, इसमें लापरवाही होने पर प्रबंधन को भी जिम्मेदार बनाया जाएगा और उनके विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Tags : #Madhyapradesh #MPNews #DistrictBhopal #Crime #CrimeNews #Molestation #Hindinews #FIR #Regestered

Rashtriya News

Related Articles

Back to top button