जानिए बिग बैश लीग से क्यों बाहर हुई ,हरमनप्रीत कौर..

हरमनप्रीत कौर पीठ की समस्या के कारण महिला बिग बैश लीग से बाहर हो गई हैं। टीम मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ हरमनप्रीत जुड़ी हुई हैं। बता दें कि इस टूर्नामेंट के शुरुआती दोनों मैचों में हरमनप्रीत गैरमौजूद रही।

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर पीठ की समस्या के कारण महिला बिग बैश लीग  से बाहर हो गई हैं। टीम मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ हरमनप्रीत जुड़ी हुई हैं। बता दें कि इस टूर्नामेंट के शुरुआती दोनों मैचों में हरमनप्रीत गैरमौजूद रही। इससे पहले वो एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की अगुवाई कर रही थी।

बता दें कि एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को एकतरफा शिकस्त दे दिया है। गौरतलब है कि महिला भारतीय टीम सातवीं बार एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम करने में कामयाब रही। अभी तक कुल 8 बार महिला एशिया कप खेला गया है, जिसमें सिर्फ एक खिताब बांग्लादेश ने अपने नाम किया है। बाकी सारे खिताब महिला भारतीय टीम के नाम दर्ज हैं।पिछले सीजन के डब्ल्यूबीबीएल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रही हरमनप्रीत की जगह इंग्लैंड की ईव जोन्स को रिप्लेस किया गया। मेलबर्न रेनेगेड्स के महाप्रबंधक जेम्स रोसेनगार्टन ने कहा, ‘हरमनप्रीत ने पिछले सीजन में हमारे टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। हम चाहते थे कि वो इस बार भी खेलें,लेकिन दुर्भाग्य से वह चोट के कारण बाहर हो गई।’बता दें कि पिछले साल खेले गए महिला बिग बैश लीग में हरमनप्रीत कौर ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंन पिछले सीजन में मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से खेलते हुए 406 रन बनाए थे और गेंदबाजी करते हुए 15 विकेट भी चटकाए। उन्हें डब्ल्यूबीबीएल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से भी नवाजा गया।

जानें हरमनप्रीत कौर का अंतर्राष्ट्रीय करियर

हमरनप्रीत कौर ने साल 2009 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक टीम के लिए कुल 124 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 38.18 की औसत से 3322 रन बनाए हैं और गेंदबाजी करते हुए 31 विकेट लिए हैं। वहीं, 137 टी20 इंटरनेशनल खेलते हुए उन्होंने 27.48 की औसत से 2694 रन बनाए हैं और 32 विकेट अपने नाम किए हैं। हरमनप्रीत ने अभी तक सिर्फ 3 मैच ही खेले हैं।

Related Articles

Back to top button