जानिए पंजाब के खिलाफ किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है राजस्थान की टीम,किसे मिलेगा मौका

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन शनिवार को दोपहर 7 मई के मुकाबले में राजस्थान की टीम का सामना पंजाब किंग्स से होना है। यह मैच राजस्थान के लिए अहम होगा क्योंकि वह पिछले दो लगातार मुकाबले हार चुकी है। अब तक टाप तीन में बनी हुई टीम के लिए यह मुकाबला गंवाना मुश्किल खड़ी कर सकता है। पंजाब के खिलाफ टीम का प्लेइंग इलेवन कैसा होगा डालते हैं एक नजर।

ओपनर में बटलर जबरदस्त

टीम के ओपनर जोस बटलर का बल्ला लगातार रन बरसा रहा है। तीन शतक जमा चुके बटलर इस सीजन में बड़े रिकार्ड की तोड़ सकते हैं। पिछले मुकाबले में भी टीम के लिए उन्होंने उपयोगी पारी खेली। पडिक्कल को उनका साथ देना होगा, बेहतर शुरुआत से टीम बड़े स्कोर तक आसानी से पहुंच सकती है।

मिडिल आर्डर में सैमसन, पराग

कप्तान संजू सैमसन ने इस सीजन में परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी की है। पंजाब के खिलाफ उनको एक बार फिर से बड़ी पारी खेलनी होगी। रियान पराग के बल्ले से छोटी और उपयोगी पारी टीम के काम आ रही है। आज दोपहर के मुकाबल में उनके उपर भी नजरें बनी रहेगी। नीचले क्रम में लगातार शिमरोन हेटमायर ने अपनी तेज पारी से टीम को मुश्किल से निकाला है।

गेंदबाजी में दम

टीम के साथ आर अश्विन और युजवेंद्र चहल जैसे अनुभवी स्पिनर हैं। पंजाब की कप्तानी कर चुके अश्विन को टीम का कोच अनिल कुंबले की रणनीति की जानकारी होगी। अश्विन और चहल की जोड़ी पंजाब के लिए मुश्किल हो सकती है। प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट और कुलदीप सेन की तिकड़ी असरदार साबित हो रही है।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रदिद्ध कृष्णा, कुलदीप सेन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

14 − 12 =

Back to top button