जानिए SSC CGL का परीक्षा कब…

कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएल परीक्षा 2022 के लिए करेक्शन विंडो 20 अक्टूबर 2022 यानी कि कल तक ओपन रहेगी। अब ऐसे में कैंडिडेट्स ध्यान से अंतिम तिथि के बीतने से पहले तक फॉर्म में सुधार कर दें।

कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीजीएल परीक्षा फॉर्म में सुधार के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी है। आयोग ने CGL परीक्षा फॉर्म में सुधार के लिए करेक्शन के लिए लिंक आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर लिंक एक्टिव कर दिया गया है। अब ऐसे में, जिन उम्मीदवारों के लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी रह गई है या फिर कोई जानकारी अधूरी छूट गई है तो वे ऐसा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने संशोधित या संशोधित एसएससी सीजीएल आवेदन पत्र 2022 को केवल दो बार सही करने और फिर से जमा करने की अनुमति दी जाएगी। 

इन तिथियों का रखें ध्यान

एसएससी सीजीएल 2022 आवेदन करेक्शन विंडो की शुरुआती तिथि- 19 अक्टूबर, 2022

एसएससी सीजीएल आवेदन पत्र 2022 में सुधार करने की अंतिम तिथि- 20 अक्टूबर, 2022

एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड 2022- नवंबर 2022 (टेंटेटिव)

एसएससी सीजीएल परीक्षा तिथि 2022 दिसंबर 2022 (टेंटेटिव)

एसएससी सीजीएल एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

एसएससी सीजीएल एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद, लॉग इन सेक्शन पर अपना एसएससी सीजीएल पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करें और दिए गए कैप्चा को दर्ज करें। अब, साइन-इन बटन पर क्लिक करें। अब लॉग इन करने के बाद, स्क्रीन पर एसएससी सीजीएल आवेदन पत्र सुधार विंडो दिखाई देगी। अब, एसएससी सीजीएल आवेदन पत्र 2022 में सभी आवश्यक परिवर्तन या सुधार करें। इसके बाद, एक बार सुधार किए जाने के बाद आपके एसएससी सीजीएल 2022 आवेदन पत्र में सभी विवरण सही हैं। इसके बाद, “फाइनल सबमिट” बटन पर क्लिक करें। बस अपने संदर्भ के लिए संशोधित एसएससी सीजीएल आवेदन पत्र 2022 का प्रिंटआउट लें।बता दें कि सीजीएल परीक्षा का आयोजन दिसंबर के महीने में हो सकता है। हालांकि अभी यह तिथि अस्थायी है।

Related Articles

Back to top button