जानें इस हफ्ते कैसी रहेगी शेयर बाजार की चाल,जानिए कौन से शेयर आपको दिला सकते हैं अच्छा मुनाफा

पिछले गुरुवार को अस्थिरता के साथ ऊपर की तरफ जाने का रुझान प्रदर्शित करने के बाद शुक्रवार को निफ्टी में भारी उतार-चढ़ाव देखा गया और यह 142 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ। बढ़त के साथ शुक्रवार को बाजार खुलने के बाद डेली चार्ट पर बियर कैंडल का फॉर्मेशन हुआ। तकनीकी तौर पर यह पैटर्न इस बात की ओर संकेत करता है कि हल्‍की बढ़त के साथ मंदडि़यों वाला कैंडल पैटर्न हावी हो सकता है।

लेकिन व्‍यापक दायरे की गतिविधियों को देखते हुए इस पैटर्न का महत्‍व काफी कम हो सकता है। हाल ही में निफ्टी के 16800-16900 के महत्‍वपूर्ण सपोर्ट से ऊपर की तरफ जाने के कमजोर संकेत मिल रहे हैं। 17300-17400 के अपर रेंज से नीचे लुढ़कने के बाद निफ्टी के इस हफ्ते और नीचे आने की संभावनाएं ज्‍यादा प्रबल हैं। पिछले हफ्ते Doji Pattern बनाने के बाद बाजार में तेजी की संभावना कम नजर आती है और इस हफ्ते हमें शेयर बाजार में ज्‍यादा कमजोरी देखने को मिल सकती है।

BSE Ltd (CMP Rs 903.55)

jagran

BSE Ltd का साप्‍ताहिक टाइमफ्रेम चार्ट पिछले कई महीनों से इसके शेयरों में इंटरमेडिएट अपट्रेंड की ओर संकेत कर रहा है। बीएसई लिमिटेड के शेयर की कीमतें बढ़ी हैं जैसा कि हाइयर टॉप्‍स और बॉटम्‍स संकेत कर रहे हैं। पिछले हफ्ते 812 रुपये के हाइयर बॉटम के बाद इसके शेयर काफी तेजी से ऊपर की तरफ बढ़े और अब डाउन स्‍लोपिंग ट्रेंडलाइन के अपसाइड ब्रेकआउट के हिसाब से 915 रुपये के स्‍तर पर देखा जा रहा है। यह एक पॉजिटिव संकेत है। वॉल्‍यूम में स्‍टॉक प्राइस में बढ़त के साथ ही वृद्धि देखी जा रही है। साप्‍ताहिक 14 पीरियड आरएसआई सकारात्‍मक संकेत दे रहे हैं। चार्ट पैटर्न BSE Ltd में लंबी अवधि के कारोबारी अवसर का संकेत कर रहे हैं। 903.55 रुपये के स्‍तर पर बीएसई लिमिटेड के स्‍टॉक्‍स खरीदे जा सकते हैं अगर स्‍टॉक 880 के स्‍तर पर आता है तो इसमें और खरीदारी करनी चाहिए। अगले 3-4 हफ्ते में यह 998 रुपये के स्‍तर तक जा सकता है। 850 रुपये पर स्‍टॉपलॉस लगाना न भूलें।

The Indian Hotels Co. Ltd- (CMP Rs 255.80) खरीदें

jagran

इंडियन होटल्‍स कंपनी लिमिटेड के स्‍टॉक बीकली चार्ट के हिसाब से ऊपर का रुख किए हुए हैं। पिछले कुछ महीने में इसने हाइयर टॉप्‍स और बॉटम्स बनाए हैं। पिछले दो हफ्ते में नैरो रेंज के भीतर मामूली कमजोरी प्रदर्शित करने के बाद इसमें लगातार अपसाइड बाउंस देखा जा रहा है। वीकली कैंडल पैटर्न इसमें अपसाइड ब्रेकआउट का संकेत कर रहा है। इसका नजदीकी रेसिस्‍टेंस 260 रुपये के स्‍तर पर है। पिछले शुक्रवार को इसे वॉल्‍यूम में उछाल देखा गया और वीकली 14 पीरियड आरएसआई पॉजिटिव संकेत दे रहे हैं। आप 255.80 के स्‍तर पर इंडियन होटल्‍स के शेयर खरीद सकते हैं और 247 के स्‍तर पर और जोड़ सकते हैं। 3-4 हफ्ते में इसका लक्ष्‍य 282 रुपये हो सकता है। 239 के स्‍तर पर स्‍टॉपलॉस लगाना न भूलें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 + twenty =

Back to top button