जानिए दूसरे टी20 में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, जाने किसे मिल सकता है मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच बाराबती स्टेडियम कटक में खेला जाएगा। पहला मैच गंवा चुकी टीम इंडिया के सामने गेंदबाजी क्रम में बदलाव करने की चुनौती होगी। दिल्ली में खेले गए पहले टी20 में भारतीय गेंदबाजों ने निराश किया था जबकि बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लबाजी का प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम के सामने 211 रन बनाए थे। ऐसा पहली बार हुआ जब टी20 में 200 से ज्यादा का स्कोर बनाने के बावजूद टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

ओपनिंग बल्लेबाजी– केएल राहुल की अनुपस्थिति में इशान किशन को मौका मिला है। इसलिए ओपनिंग जोड़ी की बात करें तो इशान के साथ एकबार फिर रुतुराज गायकवाड़ ही नजर आएंगे। इशान ने पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी और 48 गेंदों पर 76 रन की पारी खेली थी लेकिन गायकवाड़ 15 गेंदों पर 23 रन की पारी खेली थी। इस मैच में भी इन दोनों पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

मध्यक्रम में टीम इंडिया

मध्यक्रम की बात करें तो टीम में गहराई नजर आती है। श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक के रूप में टीम के पास बेहतरीन विकल्प है। हालांकि पहले टी20 में दिनेश कार्तिक को ज्यादा गेंदें खेलने का मौका नहीं मिला था। अय्यर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। टीम इंडिया को उनसे इस मैच में बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी में टीम इंडिया

पहले टी20 में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने निराश किया था और डेथ ओवरों में जमकर सभी ने रन लुटाया था। इसलिए गेंदबाजी क्रम में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। तेज गेंदबाजी की बात करें तो अर्शदीप सिंह या उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। इसके अलावा मिलर और डीकाक की जोड़ी को देखते हुए काउंटर के रूप में रवि बिश्नोई को मौका मिल सकता है। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), दिनेश कार्तिक, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen − eleven =

Back to top button