जानिए लखनऊ के खिलाफ गुजरात के किन खिलाड़ियों पर होगी टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी

एमसीए के मैदान पर जब गुजरात की टीम लखनऊ के सामने उतरेगी तो उसके सामने पिछले दो मुकाबलों के हार से सबक लेते हुए अच्छा प्रदर्शन करने की चुनौती होगी। पिछले दो मुकाबलों में टीम को पहले पंजाब किंग्स और फिर मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था। फिलहाल टीम 11 मैचों में 8 जीत दर्ज कर 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल के दूसरे नंबर पर है। यहां से एक और जीत टीम की जगह प्लेआफ में पक्की कर देगा ऐसे में टीम पिछले मैच की गलतियों को दूर कर लखनऊ के सामने उतरेगी।

गुजरात की ओपनिंग जोड़ी- लगातार बदलती टीम की ओपनिंग जोड़ी समस्या का कारण बनी हुई है। फिलहाल ये जिम्मेदारी रिद्दिमान साहा और शुभमन गिल के कंधों पर है। पिछले मैच में दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए पहले विकेट के लिए 106 रन जोड़े थे। लखनऊ के खिलाफ मैच में भी टीम को ऐसी ही शुरुआत की जरुरत होगी।

गुजरात का मध्यक्रम- पिछले मैच में अच्छी शुरुआत के बाद भी टीम का मध्यक्रम फ्लाप रहा था। मध्यक्रम में टीम के पास हार्दिक पांड्या के रूप में सबसे बड़ा हथियार है लेकिन पिछले मैच में वे केवल 24 रन ही बना पाए थे। उनके अलावा डेविड मिलर और साई सुदर्शन जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज है। फिनिशर के रोल में राहुल तेवतिया अच्छा काम कर रहे हैं।

गुजरात की गेंदबाजी– लाकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी और प्रदीप सांगवान के रूप में टीम के पास अच्छी तेज गेंदबाजी लाइनअप है। स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो राशिद खान के रूप में टीम के पास मैन विनर उपलब्ध है जो एक ओवर में मैच का रूख बदल सकते हैं।

गुजरात की संभावित प्लेइंग इलेवन-

शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), साईं सुदर्शन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, प्रदीप सांगवान, अल्जारी जोसेफ, लाकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

six − three =

Back to top button