जानिए इन स्टेप में करें सीजीएल टियर 1 एडमिट कार्ड डाउनलोड..

 एसएससी ने 1 से 13 दिसंबर तक आयोजित की जाने वाली सीजीएल परीक्षा 2022 के पहले चरण टियर 1 के लिए एडमिट कार्ड जारी किए हैं। उम्मीदवार अपने रीजन की वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों एवं विभागों के साथ-साथ उनसे सम्बद्ध संगठनों में हजारों 20 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु संयुक्त स्नातक स्तरीय (सीजीएल) परीक्षा 2022 का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग द्वारा किया जाना है। आयोग ने इस परीक्षा के पहले चरण में यानि टियर 1 परीक्षा की तारीखों का ऐलान पहले ही कर दिया है। एसएससी सीजीएल टियर 1 का आयोजन 1 से 13 दिसंबर के बीच विभिन्न तारीखों एवं पालियों में करेगा। इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड की जरूरत होगी, जिसे आयोग ने विभिन्न क्षेत्रीय वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार अपने विवरणों का इस्तेमाल करते हुए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड डाउनलोड

ऐसे में उम्मीदवारों को अपना एसएससी सीजीएल टियर 1 एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए अपने सम्बन्धित रीजन के लिए कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिए गए लेटेस्ट अपडेट सेक्शन में एक्टिव एडमिट कार्ड/अप्लीकेशन स्टेटस लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पजे पर उम्मीदवारों को अपनी रजिस्ट्रेशन आइडी व जन्म-तिथि भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र स्क्रीन पर देख सकेंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

बता दें कि एसएससी ने सीजीएल परीक्षा 2022 के लिए अधिसूचना 17 सितंबर को जारी की थी और इसके साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी। इसके बाद निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में टियर 1 परीक्षा दिसंबर में होनी है, जिसके एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button