जानिए दिल्ली स्वास्थ्य विभाग में ड्रग इंस्पेक्टर व अन्य पदों के लिए आवेदन इस दिन तक

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा दिल्ली स्वास्थ्य विभाग में ड्रग इंस्पेक्टर समेत केंद्रीय विभागों में कुल 52 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन 27 अक्टूबर तक आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन शुल्क 25 रुपये है जो कि आरक्षित वर्गों व महिला उम्मीदवारों के लिए माफ है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग में भर्ती या ड्रग इंस्पेक्टर की सरकारी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत ड्रग्स कंट्रोल डिपार्टमेंट में ड्रग्स इंस्पेक्टर की भर्ती के साथ-साथ केंद्र सरकार के कई विभागों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा जारी की गई है। आयोग द्वारा 7 अक्टूबर 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.19/2022) के मुताबिक दिल्ली स्वास्थ्य विभाग में ड्रग इंस्पेक्टर समेत सभी पदों की कुल 52 रिक्तियों के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए जा रहे हैं।

ड्रग इंस्पेक्टर और अन्य भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

यूपीएससी द्वारा विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आयोग द्वारा आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान 25 रुपये का शुल्क भरना होगा, जो कि एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों के लिए देय नहीं है। आवेदन से पहले भर्ती अधिसूचना और अप्लीकेशन पेज पर दिए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें।

 इन पदों के लिए हो रहे हैं आवेदन आमंत्रित

  • स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग दिल्ली सरकार का ड्रग्स कंट्रोल डिपार्टमेंट – 26 ड्रग्स इंस्पेक्टर
  • रक्षा मंत्रालय का इंटीग्रेटेड हेडक्वार्टर्स (नेवी) – 1 सीनियर डिजाइन ऑफिसर (ग्रेड 1) इंजीनियरिंग
  • गृह मामलों के मंत्रालय के सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लैबोरेट्री – 7 साइंटिस्ट बी (डॉक्यूमेंट्स)
  • गृह मामलों के मंत्रालय के सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लैबोरेट्री – 3 साइंटिस्ट बी (नारकोटिक्स)
  • गृह मामलों के मंत्रालय के सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लैबोरेट्री – 1 जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (बैलिस्टिक)
  • आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के केंद्रीय लोक निर्माण विभाग – 13 असिस्टेंट आर्किटेक्ट
  • स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग दिल्ली सरकार के आयुष डायरेक्टोरेट – 1 असिस्टेंट प्रोफेसर (आयुर्वेद)

Related Articles

Back to top button