ऐसे जानें लड़की आपसे प्यार करती हैं कि नहीं

वर्तमान समय में लड़के-लड़कियों के बीच आकर्षण और लगाव होना आम हो चुका हैं। लेकिन रिलेशनशिप की ओर आगे बढ़ने के लिए पहले यह जानना जरूरी हैं कि दूसरे पार्टनर के मन में आपके लिए क्या भाव हैं। खासतौर से यह परेशानी लड़कों के सामने ज्यादा आती हैं कि लड़कियां उनके बारे में क्या सोचती हैं और इसके बारे में कैसे जाना जाएं। ऐसे में लड़के अपने दिल की बात कहने में कतराते हैं। लड़कियां कुछ ऐसे सिग्नल देती है जिससे यह साफ होता है कि वह लड़के को लाइक करती है। आज इस कड़ी में हम आपको उन्हीं संकेत की जानकारी देने जा रहे हैं जो बताते हैं कि लड़की आपसे प्यार करती हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में…

निजी बातें करने लगे शेयर

जब लड़की आपके साथ अपना भविष्य सोचने लगती है, तो वह आपके सामने खुलने लगती है। गर्लफ्रेंड कई सारी बातें अपने पार्टनर को नहीं बताती, लेकिन जब वह पत्नी बनने के सपने देखती है तो वह अपने पार्टनर को अपने परिवार की अच्छी बुरी हर बात बताती है। वह अपने निजी जीवन से लेकर सैलरी, ऑफिस में बाॅस और कलीग्स से ट्यूनिंग, रिश्तेदारी में नापसंद लोगों के बारे में भी आपसे शेयर करने लगती है।

जब आपकी केयर करने लगे

अगर कोई लड़की आपको पसंद करती है तो वह आपकी केयर करेगी। अगर आपको लगने लगे कि वो आजकल आपकी हर बातों पर ज्यादा ध्यान देती है तो समझिए कि वो आपसे प्यार करती है। आपकी हर चीज को लेकर वह सचेत रहने लगे तो अच्छा सिग्नल है।

ज्यादा से ज्यादा जानने की जिज्ञासा

जब कोई लड़की आपके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने की कोशिश करें, उसे आपकी हर छोटी-बड़ी चीजों को जानने की जिज्ञासा हो तो समझ जाइए कि कुछ तो है। वो आपसे बातों-बातों में आपकी पसंद-नापसंद, आपकी हॉबी, आपके परिवार, नौकरी के बारे में जानना चाहेगी

आपके करियर में लेती है रूचि

लड़की आपसे शादी करना चाहती है तो वह आपके करियर, जॉब और सैलरी में रूचि लेने लगती है। वह आपको करियर में आगे बढ़ते देखना चाहती है, इसके लिए वह आपको सही राय देती है। आपको फिजूलखर्ची से रोकती है, बचत करने को लेकर प्रोत्साहित करती है। लड़की दिमाग में बिठा लेती है कि आप उनके जीवनसाथी बन सकते हो, इसलिए वह आपके करियर और पैसों को लेकर पत्नी की तरह बर्ताव करने लगती है।

आपको बार-बार देखना

वह आपसे प्यार करती है या नहीं यह जानने का यह सबसे कारगर तरीका हैं। यदि वह आपको बार-बार देखती हैं और आपने यह एक नही कई बार नोटिस किया हैं। जब आप उसे देखते हैं तो वह मुस्कुरा देती हैं या घबराकर अपनी नजरे नीचे कर लेती हैं या फिर और कही देखने लगती हैं तो यहाँ यह स्पष्ट हो जाता हैं कि वह आपकी और आकर्षित हो रही हैं। वह आपकों लाइक करती है। आप उसे अच्छे लगते है। लेकिन यहाँ पर ध्यान देने वाली बात यह हैं कि आप यह अच्छी तरह पता कर ले कि वो कही सभी को तो नही देखती। कही उसकी सबको देखकर मुस्कुराने की आदत तो नही हैं क्योंकि कुछ लड़कों और लड़कियों कि आदत भी होती हैं किसी ना किसी को देखते रहने की और मुस्कुराने की।

परिवार से मिलने की इच्छा

अगर आपकी गर्लफ्रेंड अब तक आपके परिवार से नहीं मिली है, तो वह किसी न किसी बहाने से आपके माता-पिता और आपके भाई बहनों से मिलना चाहेगी। वह आपके परिवार से एक अच्छा रिलेशनशिप बनाने के लिए एफर्ट करेगी ताकि आपका परिवार उसे पसंद करे। ऐसा वह आपके परिवार का हिस्सा बनने की उम्मीद से करती है।

आपको देखकर खुश हो जाना

लड़की आपसे प्यार करती हैं या नहीं यह जानने का तीसरा तरीका हैं कि अगर वह आपसे प्यार करती हैं या करता हैं तो आप जैसें ही उसके सामने आते हैं तो उसका चेहरा अचानक से खिल उठता हैं। वह आपको देखकर मुस्कुरा ने लगती हैं। कुछ केस में आपको देखकर उसे घबराहट भी हो सकती हैं वह आपकों देखकर असहज महसूस कर सकती हैं। यानि की अगर वह आपसे प्यार करती हैं या करता हैं तो वह आपके सामने आने पर सामान्य से असामान्य हो जाती हैं। अपने कपड़ों को ठीक करने लगता है या लगती हैं। अपने बालों को ठीक करने लगती हैं।

आपका हर मौके पर देगी साथ

करियर या परिवार में किसी तरह की परेशानी होने पर अगर लड़की आपके साथ हर वक्त खड़ी रहे। अपनी ओर से हर तरह की मदद करने लगे। आपके परिवार के लिए फिक्रमंद होना शुरू हो जाए। आपके फैमिली फंक्शन को लेकर उत्साहित हो और उसमें शामिल होने की इच्छा रखें। दूसरों के सामने बिना झिझक आपका खुलकर परिचय दें तो समझ जाएं कि वह आपके साथ फैमिली बनाने के बारे में सोचने लगीं हैं।

जब उसे जलन होती हो

यह बहुत अच्छा तरीका है यह पता करने का कि लड़की आपसे प्यार करती है या नहीं। आपको कुछ नहीं करना है केवल उस लड़के के सामने दूसरी लड़कियों से बातचीत करना शुरु करना है। अगर उसे बुरा लगे या जलन महसूस हो और वह किसी न किसी रूप में अपनी यह फीलिंग बता दें तो समझ जाइए कि लड़की आपको लेकर पजेसिव है और आपसे प्यार करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen − twelve =

Back to top button